34 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

विरोध नहीं होता, तो अभी तक इतनी कमाई और कर लेती फिल्‍म पद्मावत

मनोरंजन

मुंबई: संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ आखि‍रकार दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही. तीन दिनों के वीकेंड यानी रविवार तक फिल्म ने 114 करोड़ रुपये की कमाई कर ली. लेकिन अगर रिलीज के समय फिल्म का विरोध नहीं हुआ होता और कुछ राज्यों में फिल्‍म बैन नहीं हुई होती, तो रविवार तक फिल्म की कमाई 35-37 करोड़ ज्यादा होती. यानी कुल कमाई 114 करोड़ की जगह करीब 150 करोड़ होती.

फिल्मों के ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के मुताबिक, विवाद और कुछ राज्यों में बैन होने के बावजूद फिल्म ‘पद्मावत’ अच्छा प्रदर्शन कर रही है. लेकिन कुछ राज्यों में बैन होने के कारण फिल्म को 35-37 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

तमाम विवादों के बावजूद फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हुई और फैन्स की तारीफें बटोरने के साथ-साथ बॉक्स ऑफिस पर भी अपना जलवा बिखेर रही है.

फिल्म बुधवार शाम को कुछ सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. उस दिन 5 करोड़ की कमाई की. गुरुवार को देशभर के कई सिनेमाघरों में रिलीज हुई. उस दिन 19 करोड़ रुपये कमाएं. शुक्रवार को 32 करोड़ की कमाई की. शनिवार वाले दिन 27 करोड़ और रविवार को 31 करोड़ कमाए. इस तरह कुल मिलाकर 114 करोड़ की कमाई की.

भारत के साथ-साथ विदेशों में भी ‘पद्मावत’ खूब पसंद की जा रही है. पाकिस्तान, आयरलैंड, ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड में भी फिल्म ने अच्छी कमाई की है.

पहरे के बीच किया गया ‘पद्मावत’ को रिलीज

फिल्म रिलीज होने से पहले कुछ संगठनों न सिनेमाघरों में तोड़फोड़ की. सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया गया. करणी सेना ने देशभर में बंद बुलाया. इस सबके बीच संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ रिलीज की गई.

करणी सेना और राजपूत संगठनों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए कई सिनेमाघरों ने फिल्म को दिखाने से इनकार कर दिया था. हालांकि, जिन सिनेमाघरों में फिल्म लगी, वहां पुलिस बल की तैनाती की गई है.

द क्विंट

Related posts

6 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More