29 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

विधान सभा में महाराणा प्रताप स्पोट्र्स काॅलेज सोसायटी की गवर्निग बाडी की बैठक की अध्यक्षता करते हुएः खेल मंत्री अरविन्द पाण्डेय

विधान सभा में महाराणा प्रताप स्पोट्र्स काॅलेज सोसायटी की गवर्निग बाडी की बैठक की अध्यक्षता करते हुएः खेल मंत्री अरविन्द पाण्डेय
उत्तराखंड

देहरादून: प्रदेश के खेल, युवा कल्याण एवं पंचायती राज मंत्री अरविन्द पाण्डेय की अध्यक्षता में विधान सभा सभागार में महाराणा प्रताप स्पोट्र्स काॅलेज सोसायटी की गवर्निंग बाडी की आयोजित बैठक में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये।
बैठक में खेल मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने कहा कि महाराणा प्रताप स्पोर्ट काॅलेज में समयबद्ध एवं गुणवत्ता युक्त खेल अवस्थापना विकास, आगामी होने वाले 38 वें राष्ट्रीय खेलों के दृष्टिगत किये जाये। उन्होंने 38 वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के दृष्टिगत स्पोट्र्स काॅलेज के सौन्दर्यीकरण एवं अन्य खेल अवस्थापना विकास कार्य किये जाने के निर्देश खेल अधिकारियों को दिये। बैठक में काॅलेज में पानी की व्यवस्था हेतु 1.95 करोड़ की लागत से नई ट्यूबवैल व नई टंकी निर्माण की स्वीकृति खेल मंत्री नेशनल गेम्स फण्ड से देते हुए शीघ्र कार्यदायी संस्था निर्धारण के निर्देश दिये तथा इस कार्य को गुणवत्ता एवं समयबद्धता से पूरा कराने के निर्देश दिये। ज्ञातव्य है कि काॅलेज में पूर्व में निर्मित पानी की टंकी एवं ट्यूबवैल रिपेयर योग्य नही है।
खेल मंत्री द्वारा काॅलेज के पश्चिमी दिशा की क्षतिग्रस्त बांउड्रीवाल के पुनर्निर्माण हेतु 1.77 करोड़ की परियोजना की स्वीकृति देते हुए परियोजना में शीघ्र कार्य आरम्भ करने के निर्देश दिये गये। इस बाउण्ड्री के निर्माण से काॅलेज परिसर में आवारा पशुओं तथा अन्य संदिग्ध लोगों के आवागमन पर रोकथाम लगेगी।
काॅलेज में निर्मित छात्रावास के क्षतिग्रस्त होने के कारण छात्रावास के निर्माण हेतु संशोधित प्रस्ताव प्रेषित करने के निर्देश खेल मंत्री द्वारा दिये गये। जिसमें संशोधित प्राक्कलन तैयार कर पुनः प्रस्ताव प्रेषित करने को कहा। ज्ञातव्य है कि पूर्व प्रेषित प्रस्ताव में क्षतिग्रस्त 24 वर्ष पुराने छात्रावास में अधिक धनराशि व्यय होने के दृष्टिगत 200 बैड के छात्रावास से सम्बन्धित प्राक्कलन भेजा गया था।
कालेज में आवासीय कालोनी के निर्माण हेतु भी संशोधित प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश खेल मंत्री को दिये गये। उन्होंने निर्देश दिये कि प्रथम चरण में 24 घण्टे आवश्यक कार्मिकों के दृष्टिगत, मांग के अनुसार आवासीय कालोनी का प्रस्ताव तैयार किया जाये। अध्यक्ष गवर्निंग बाडी एवं खेल मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने काॅलेज परिसर में आने वाले गन्दा नाला के भूमिगत विषयक 2.74 करोड़ के प्रस्ताव को नेशनल गेम्स फण्ड से स्वीकृति दी।
श्री पाण्डेय ने प्रशिक्षण एवं खेल कार्यों में संविदा के माध्यम से कार्यरत कार्मिकों की कालेज में शीतकालीन व ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान मानदेय में कटौती न किये जाने की मांग को स्वीकृति देते हुए, कार्मिकों से अवकाश के दौरान मिनिस्ट्रियल कार्य लेने के निर्देश दिये।
खेल मंत्री द्वारा काॅलेज में संविदा पर कार्यरत कार्मिकों की सातवें वेतनमान के अनुसार मानदेय में बढ़ोतरी के अनुरोध को शासन को संदर्भित करने के निर्देश दिये गये। एक अन्य प्रकरण काॅलेज में संविदा पर कार्यरत 3 कार्मिकों के नियमितीकरण के प्रकरण को भी शासन को संदर्भित करने के निर्देश खेल मंत्री द्वारा दिये गये। काॅलेज में नवसृजित उप प्रधानाचार्य के पद हेतु सेवा नियमावली में भर्ती के श्रोत एवं शैक्षणिक अर्हताओं के नियम प्रतिस्थपित करने एवं प्रधानाचार्य के पद हेतु भर्ती के श्रोत एवं शैक्षणिक अर्हताओं में आंशिक संशोधन के प्रकरण को भी शासन को संदर्भित करने के निर्देश खेल मंत्री द्वारा दिये गये।
बैठक में प्रमुख सचिव खेल उमाकांत पंवार, स्पोट्र्स काॅलेज समिति की गवर्निंग बाडी के सदस्य सचिव वित्त प्रतिनिधि अवनेन्द्र चैहान अपर सचिव वित्त, जिलाधिकारी के प्रतिनिधि हरबीर सिंह जिलाधिकारी प्रशासन, सदस्य/संयुक्त निदेशक खेल प्रशान्त आर्य, प्रभारी प्रधानाचार्य मनोज कुमार शर्मा, तथा उपनिदेशक खेल अजय अग्रवाल मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More