40 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

लोहा व्यापारी की हत्या का अनावरण, 03 अभियुक्त गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश

मेरठ: थाना सिविल लाइन क्षेत्रान्तर्गत मो0 देवीनगर सूरजकुण्ड निवासी श्री सुनील गर्ग (लोहा व्यापारी) अपने घर से किसी से मिलने जाने की बात कहकर अपनी मोटर साइकिल से निकले थे किन्तु शाम तक घर न आने पर परिजनों ने तलाश की तो कोई जानकारी नहीं मिली तथा उनका मोबाइल स्विचआॅफ मिला। परिजनों द्वारा थाना सिविल लाइन पर किसी अनहोनी/अपहरण की आशंका के डर से थाना सिविल लाइन पर सूचना दर्ज करायी गयी। दिनांक 19/20-11-17 की रात्रि में श्री सुनील गर्ग का शव मंगल पाण्डेयनगर के नाले के पास से बरामद हुआ। इस घटना के सम्बन्ध में थाना सिविल लाइन पर मु0अ0सं0 515/17 धारा 302/201 भादंवि बनाम अज्ञात का अभियोग पंजीकृत कर घटना के अनावरण के प्रयास किये जा रहे थे।

    दिनांक 21-11-17 को थाना सिविल लाइन व क्राइम ब्रान्च की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा उक्त घटना में संलिप्त 03 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से आलाकत्ल छूरा व एक मोबाइल फोन बरामद किया गया।

    गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ पर ज्ञात हुआ कि मुख्य अभियुक्त बसन्त कुमार फूलबाग कालोनी में स्थित कीर्ति इंजीनियरिंग वक्र्स में नल की टोटी बनाने का व्यवसाय  करता है। इस वर्कशाप के लिये कच्चा लोहा श्री सुनील गर्ग से प्राप्त करता था, जिसका काफी उधार हो गया था और प्लास्टिक की टोटियां आने के बाद इसका व्यवसाय घाटे पर चल रहा था, जिससे लेबर का खर्च निकालना मुश्किल हो रहा था। कर्ज से बचने व पैसे कमाने के लिये उसने सुशील व आशु कपूर उर्फ हनी के साथ मिलकर लोहा व्यापारी श्री सुनील गर्ग के अपहरण/फिरौती हेतु 20 लाख रूपये वसूलने की योजना बनायी। योजना के अनुसार पैसे के भुगतान हेतु कीर्ति इंजीनियरिंग वक्र्स पर टेलीफोन से श्री सुनील गर्ग को बुलाकर छूरे से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी और शव को बोरे में भरकर रिक्शे में डालकर मंगल पाण्डेयनगर के नाले के पास डाल कर फरार हो गये।

गिरफ्तार अभियुक्त
1-बसन्त कुमार उर्फ बसन्ता निवासी हनुमानपुरी थाना सिविल लाइन जनपद मेरठ
2-आशु कपूर उर्फ हनी कपूर निवासी शास्त्रीनगर थाना नौचन्दी जनपद मेरठ
3-सुनील कुमार निवासी आर्यनगर थाना सिविल लाइन जनपद मेरठ
बरामदगी
1-आलाकत्ल छूरा व एक मोबाइल फोन

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More