28 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

रोहित को वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का उपकप्तान नियुक्त किया

मनोरंजन

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ 20 अगस्त से 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है। इस टीम में स्टार बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। दरअसल, रोहित को वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। अपनी इस नई जिम्मेदारी पर रोहित ने खुशी व्यक्त की है और इसे एक बड़ी उपलब्धि करार दिया है। इस बाबत रोहित ने कहा “यह मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात है कि मुझे टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया। आज से 10 साल पहले मैं सिर्फ भारत के लिए खेलने के बारे में सोचता था लेकिन अब उपकप्तान बनने के बाद मैं बेहद खुश हूं। मेरे लिए ये एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं जब 20 तारीख को पहला वनडे खेलूंगा तो मेरे ऊपर कई जिम्मेदारियां होंगी।”

टीम इंडिया के नए उपकप्तान ने आगे कहा, “हालांकि मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा मैं सिर्फ इस पल का लुत्फ उठाना चाहता हूं लेकिन इस जिम्मेदारी के साथ मैदान पर जाना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि होगी। मैंने आईपीएल में अपनी टीम की कप्तानी की है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आईपीएल से बिल्कुल अलग है। जब मैं श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में बतौर उपकप्तान खेलूंगा तो ये अलग एहसास होगा।”

श्रीलंका टीम के बारे में बात करते हुए रोहित ने कहा “मुझे उनकी टीम के बारे में ज्यादा पता नहीं है लेकिन उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में जो कुछ भी किया था वो दर्शाता है कि वो सीमित ओवरों में किसी भी टीम को हरा सकते हैं। श्रीलंका वनडे में काफी अच्छी टीम है, हमें अपनी रणनीति के मुताबिक खेलना होगा और उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं करनी होगी। हम पिछले लंबे समय से काफी अच्छा खेल रहे हैं। चैंपियंस ट्रॉफी, वेस्टइंडीज में हमने शानदार खेल दिखाया लेकिन हर दिन अलग होता है और आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता है। श्रीलंका के खिलाफ हमें अपने खेल पर ध्यान देना होगा।”

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More