38 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

रूद्रप्रयाग में ‘‘सारथी हिल पैट्रोल यूनिट‘‘ का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करते हुए: सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत

उत्तराखंड

रूद्रप्रयाग: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत रूद्रप्रयाग में ‘‘सारथी हिल पैट्रोल यूनिट‘‘ का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने त्रियुगीनारायण वैडिंग डेस्टिनेशन और अगस्त्यमुनि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में टेली मेडिसिन सेवा का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हिल पैट्रोल यूनिट पहाड में यातायात व्यवस्था के लिए मील का पत्थर साबित होगी। इस यूनिट में महिलाओं की भूमिका से जहां महिला यात्रियों को बेहतर फायदा मिलेगा वहीं महिला सशक्तिकरण को बढावा देने में कारगर साबित होगी।

सड़क मार्ग से जिला मुख्यालय स्थित गुलाबराय मैदान पहुंचे मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का पुलिस और जिला प्रशासन के साथ ही स्थानीय जनता ने जोरदार स्वागत किया। दीप प्रज्वलित कर मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम की शुरूआत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का एक साल का कार्यकाल सफल रूप से संचालित हुआ है और पूरी ईमानदारी से सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और भ्रष्टाचार को पनाह देने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि त्रियुगीनारायण वैडिंग डेस्टिनेशन को वल्र्ड लेवल पर ले जाने का कार्य किया जाएगा। रूद्रप्रयाग प्रशासन की यह एक बेहतर शुरूआत है और आने वाले समय में यह पर्यटन के क्षेत्र में ऐतिहासिक कदम साबित होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगस्त्यमुनि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में टेली मेडिशिन सेवा का शुभारंभ कर दिया गया है, अब मरीजों को अनावश्यक भागदौडी नहीं करनी पडेगी उन्हें हर सुविधा चिकित्सालय में ही उपलब्ध हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले यात्राकाल में केदारनाथ धाम को और अधिक सुविधाओं से सुसज्जित किया जाएगा और यहां आने वाले श्रद्वालुओं को हर सम्भव सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने जनता से अपील की कि देश-विदेश से आने वाले श्रद्वालुओं के साथ देवभूमि की भावनाओं के अनुरूप व्यवहार करें। कहा कि श्रद्वालु तमाम उम्मीदों और आस्था को लेकर देवभूमि में पहुंचते हैं तो हमारा कर्तव्य है कि उनकी उम्मीदों पर खरा उतरें और उन्हें अच्छा माहौल दें।

 कार्यक्रम में सहाकारिता एवं प्रोटोकाॅल मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि सरकार पूरी ईमानदारी और जनभावनाओं के अनुरूप कार्य कर रही है और आने वाले समय में इसका बेहतर लाभ राज्य को मिलेगा।

मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने समस्त जिले वासियों को चैत्र नवरात्रों की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हिल पैट्रोल यूनिट पहाड के लिए बेहतर से बेहतर साबित होगी, यह यूनिट आपदा, दुर्घटना, ट्रैफिक मैनेजमेंट में बेहतर उपयोगी होगी और इसके लिए जनता का सहयोग भी बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि यूनिट में महिलाओं को शामिल कर एक शानदार पहल रूद्रप्रयाग पुलिस ने की है और इसके लिए पुलिस अधीक्षक और उनकी टीम बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि आने वाली यात्रा को पूरी तरह सफल बनाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है और अधिक से अधिक सुविधाएं धाम में यात्रियों को मिलेंगी। इस अवसर पर डीजीपी पुलिस अनिल रतूडी ने भी कहा कि रूद्रप्रयाग आस्था का प्रमुख केन्द्र है और यहां यातायात की व्यवस्था को दुरूस्त करना हमारा पहला मकसद है। इसको देखते हुए ही हिल पैट्रोल यूनिट सारथी का शुभारंभ किया गया। उन्होंने रूद्रप्रयाग की जनता से आग्रह किया कि वह पुलिस को अपना पूरा सहयोग दें और यातायात को व्यवस्थित संचालन में अहम रोल निभाएं।

इस मौके पर विधायक रूद्रप्रयाग व कर्णप्रयाग भरत सिंह चैधरी एवं सुरेन्द्र सिंह नेगी, प्रमुख सचिव वित्त राधा रतूड़ी, एडीजी कानून व्यवस्था अशोक कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक एलआईयू विनय कुमार सहित विभिन्न अधिकारी, भाजपा पदाधिकारी और जनता मौजूद थी।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More