42 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

रिस्पना रिटर्न पर आधारित पुस्तक का विमोचन करते हुएः सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत

उत्तराखंड

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता मिलन हाॅल में सामाजिक संस्था मैड द्वारा आयोजित रिस्पना रिटर्न कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि सरकार ने रिस्पना को पुनर्जीवित करने का जो लक्ष्य रखा है उसमें सबका सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि किसी भी बड़े अभियान को सफल बनाने के लिए जन सहयोग सबसे जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने में पर्यावरणविदों, संत समाज, सेना, वैज्ञानिकों, सामाजिक संस्थाओं एवं औद्योगिक प्रतिष्ठानों से जुड़े लोगों का सहयोग सरकार को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को जीवन का एक अंग बनाना जरूरी है। यदि हम प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से स्वच्छता अभियान में योगदान देते हैं, तो यह समाज के लिए बड़ा योगदान होगा। उन्होंने कहा कि रिस्पना नदी में वृक्षारोपण, ट्रेंचेज एवं सफाई का पूरा कार्य जनसहयोग से एक दिन में किया जायेगा। इस अभियान को सफल बनाने के लिए उन्होंने सभी से सहयोग की अपील की है।

शहरी विकास मंत्री श्री मदन कौशिक ने कहा कि रिस्पना नदी को पुनर्जीवित करने का सरकार ने जो निर्णय लिया है, जन सहयोग एवं एक संकल्प तथा एक भाव से कार्य कर यह मिशन पूरा किया जायेगा। ईको टास्क फोर्स के कर्नल एचआरएस राणा ने कहा कि रिस्पना को पुनर्जीवित करने का जो प्लान बनाया गया है, विभिन्न संगठन के सहयोग से यह प्रयास सफल होता दिख रहा है। उन्होंने कहा कि सितम्बर तक रिस्पना को पुनर्जीवित करने का पूरा प्रयास किया जायेगा। इस अवसर पर मैड संस्था के कार्यकर्ताओं द्वारा गंगा की स्वच्छता और निर्मलता पर जनजागरूकता हेतु लघु नाटिका का प्रस्तुतीकरण भी किया गया। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने रिस्पना रिटर्न पर आधारित पुस्तक का भी विमोचन किया।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More