27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

राज्यपाल श्रीराम नाईक सैयद अब्बास रजा रिज़वी व कु0 अदीबा सैदानी को सम्मानित करते हुए

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय के मालवीय सभागार में कई लोगों के साथ जनपद गोण्डा में जन्मे व पढ़े दो लोगों को श्री राम नाईक, राज्यपाल उ0प्र0 ने सम्मानित किया। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच व राष्ट्रीय एकता मिशन के तात्वाधान में मालवीय सभागार लखनऊ विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सै0 अब्बास रजा रिज़वी जो जनपद गोण्डा के फातिमा स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने के उपरान्त नोएडा एमिटी यूनिवर्सिटी से मास कम्यूनिकेशन में बैचलर होने के बाद लन्दन में यूनिवर्सिटी आफ वेल्स से एम.बी.ए. करने के बाद बालाजी ग्रुप एकता कपूर के यहां कार्य करने के बाद इन्ग्लोरियस फिल्म के तहत उ0प्र0 सरकार की एड फिल्म उद्योग बन्धु, एन.आर.आई, वैकल्पिक ऊर्जा (नेडा), समाधान योजना की बेहतरीन फिल्में बनाई।




अदीबा सैदानी जनपद गोण्डा में शिक्षा ग्रहण करने के बाद लखनऊ एमिटी यूनिवर्सिटी से बी.जे.एम.सी. व एक साल का डिप्लोमा पी.आर.एडवरटाइजिंग में करने के बाद मुस्लिम परिवार में पैदा होने के कारण भी शिक्षा बाहर पढ़ने की जिद के कारण उनके मां बाप ने उन्हें मारीशस से एम.बी.ए. करने के उपरान्त निर्धन बच्चों में शिक्षा की जागरुकता पैदा करने के कारण मा0 राज्यपाल द्वारा सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 एस.पी.सिंह ने किया।  वक्ताओं में हरमेश चैहान, प्रान्त संघचालक, स्वामी मुरारी दास वरिष्ठ प्रचारक आर.एस.एस, कुंवर आजम खां, डा0 शबाना आजमी ने अपने विचार रखे।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More