30 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

रफ्तार को मात देती भारत की पहली सुपरबाइक रेसर: अलीशा अब्दुल्ला

खेल समाचार

भारत में वैसे तो बाइक और कार रेस को लेकर उतना क्रेज नहीं है। लेकिन जब भी बात सुपरबाइक रेसिंग की आती है तो लोगों के जुबां पर अलीशा अब्दुल्ला का नाम आता है। अलीशा अब्दुल्ला, भारत की एकमात्र सुपरबाइक रेसर जिन्होंने महज 9 साल की उम्र से ही हवा से बातें करने लगी। अपनी रफ्तार पर अलीशा ने कभी ब्रेक लगाना नहीं सीखा। शायद इसकी वजह उनके पिता आरए अब्दुल्ला हैं जो खुद सात बार के नेशनल चैंपियन रह चुके हैं। आइये आपको बताते हैं, भारत की पहली महिला बाइक रेसर के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

अलीशा अब्दुल्ला के आगे बड़ी से बड़ी मॉडल भी फींकी नजर आती हैं। अलीशा ने मात्र 11 साल की उम्र में गो-कार्टिंग रेसिंग जीती। इसके बाद फिर कभी मुड़कर उसने पीछे नहीं देखा। अलीशा माइकल शूमाकर की दीवानी हैं। जब शूमाकर का एक्सीडेंट हुआ तो अलीशा ने एफ 1 रेस देखना बंद कर दिया था। अलीशा ने अब तक रोटेक्स कार्टिंग चैलेंज, नेशनल सुपरबाइक चैंपियनशिप और वोक्सवैगन नेशनल पोलो कप में भी रेसिंग की है। अलीशा के लुक्स और बाइक के प्रति लगाव को करोड़ों लड़कियां फॉलो करती हैं।

लेकिन, मशहूर तमिल अभिनेता अजीत कुमार को फॉलो करती हैं। अजीत खुद इंडिया के टॉप बाइक रेसर रह चुके हैं। अलीशा महज 9 साल की उम्र से ही रेसिंग कर रहीं हैं। अलीशा को पहली बाइक उनके पिता से गिफ्ट में मिली थी। इसके बाद 18 वर्ष की हुईं तो पिता ने फिर 600 सीसी की बाइक गिफ्ट की। अलीशा भारत की सबसे स्टाइलिश महिला खिलाड़ियों में से एक हैं। आए दिन वह अपनी खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया शेयर करती रहती हैं।

अलीशा तमिल फिल्म ‘Irumbu Kuthirai’ में भी एक्टिंग कर चुकी है। अलीशा होंडा बाइक्स की दिवानी हैं क्योंकि ये छोटी और कॉम्पैक्ट होती हैं। इंग्लैंड की सिल्वरस्टोन ट्रैक अलीशा की ड्रीम ट्रैक है, जहां वह रेसिंग करना चाहती हैं।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More