39 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

रणजी ट्रॉफी: कर्नाटक को 5 रन से हराकर विदर्भ ने रचा इतिहास, पहली बार फाइनल में किया प्रवेश

खेल समाचार

विदर्भ की टीम ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच में कर्नाटक को 5 रन से हराकर इतिहास रच दिया है। इस जीत के साथ विदर्भ रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहली पहली बार प्रवेश किया। रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला दिल्ली और विदर्भ के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 29 दिसंबर से 2 जनवरी तक खेला जाएगा।

ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मैच में कर्नाटक को जीत के लिए 198 रनों की जरूरत थी। इसके जवाब में कर्नाटक की टीम 59.1 ओवर में 192 रन पर ऑलआउट हो गई। विदर्भ की ओर से रजनीश गुरबानी ने घातक बोलिंग करते हुए 68 रन देकर 7 विकेट झटके। उनके अलावा सिद्देश नरेल को 2 और उमेश यादव को 1 विकेट मिला।

कर्नाटक ने बुधवार को स्टम्प्स तक सात विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए थे। टीम को जीत के लिए 87 रनों की दरकार है, वहीं विदर्भ को तीन विकेट हासिल करने थे। कप्तान विनय कुमार 29 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्कों की मदद से 19 तथा एस गोपाल 10 गेंदों पर एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

मैच के पांचवे दिन विनय कुमार और एस गोपाल ने टीम को स्कोर 111 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम के स्कोर में 30 रन ही जुड़े थे कि रजनीश गुरबानी ने कर्नाटक को विनय कुमार के रूप में 8वां झटका दे दिया। इसके बाद मिथुन और गोपाल ने संभलकर खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया और टीम के स्कोर को 180 के पार ले गए।

धीरे-धीरे कर्नाटक की टीम लक्ष्य के करीब पहुंच रही थी कि तभी गुरबानी ने मिथुन को आउट कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। मैच के 58वें ओवर में 189 के टीम स्कोर पर मिथुन 33 रन बनाकर आउट हुए। मिथुन और गोपाल के बीच 9वें विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी हुई।इसके 2 ओवर बाद ही अरविंद श्रीनाथ के आउट होते ही विदर्भ की टीम ने पहली बार रणजी के फाइनल में प्रवेश कर लिया। विदर्भ के घातक गेंदबाज गुरबानी ने अरविंद श्रीनाथ को अपना 7वां शिकार बनाया।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए विदर्भ की टीम पहली पारी में महज 185 रन पर ऑलआउट हो गई। वहीं कर्नाटक ने पहली पारी में 301 रन बनाए और 116 रन की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में विदर्भ की टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 313 रन बनाए और कर्नाटक को जीत के लिए 198 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब मे कर्नाटक की टीम सिर्फ 192 रन पर ऑलआउट हो गई और विदर्भ ने 5 रन से मैच जीतते हुए पहली बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More