40 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

यू पी 100

up-100
उत्तर प्रदेश

1- बरेली- पीआरवी-0196 को थाना फतेहपुर पश्चिमी अनतर्गत लोधीनगर से एक व्यंक्ति द्वारा फायररिंग की जाने की सूचना प्राप्त हुई। पीआरवी द्वारा 7 मिनट में मौके पर पहुंचकर देखा कि एक व्याक्ति नाम सतीश शर्मा पुत्र मोहनलाल शर्मा पता उपरोक्त शराब के नशे में हाथ में बन्दूक तथा चार कारतूस लिये अपने बेटे को जान से मारने की धमकी दे रहा था। पीआरवी के पहुंचने से पहले फायर भी कर रहा था। पीआरवी कर्मियों द्वारा सूझ-बूझ से आरोपी को पकड़कर मय बन्दूक व 4 कारतूस के थाने के सुपुर्द किया गया तथा एक अप्रिय घटना को होने से बचाया गया।
2- बदायूं- पीआरवी-1311को थाना फैजगंज बेहटा अनतर्गत धोबी वाले मोहल्ले से सूचना मिली कि स्पीकर बजाने को लेकर हिन्दू-मुस्लिम झगड़ा हो सकता है। पीआरवी द्वारा तत्काजल मौके पर पहुंच कर कुछ सम्भ्रान्त व्यक्तियों को बुलाकर दोनों पक्षों को समझाकर लाउड स्पीकर बन्द करा दिया गया तथा दो समुदायों में झगड़ा होने बचाया गया।
3- रायबरेली-पीआरवी-1767 को थाना ऊंचाहार अन्तथर्गत सवैया तिराहे पर दुर्घटना की सूचना मिली। पीआरवी द्वारा तत्काील मौके पर पहुंच कर देखा कि पल्सीर मोटरसाइकिल पर दो सवार इलाहाबाद की तरफ से आ रहे थे जिनका अगला टायर अचानक फटने से दोनों दुर्घटना ग्रस्त होकर सड़क पर गिर गए जिसमें विवेक शुक्ला निवासी लखनऊ का सर फट गया और गंभीर रूप से घायल हो मौके पर ही बेहोश हो गया था। दूसरा सतीश द्विवेदी भी घायल हुआ था लेकिन बोल रहा था। पीआरबी द्वारा दोनों को तुरंत सीएचसी ऊंचाहार पहुंचाया गया। जहां से विवेक शुक्ला की हालत गंभीर होने से जिला अस्पताल रायबरेली के लिए रेफर किया गया है।घायलों की मोटरसाइकिल सुरक्षित रखवाया गया तथा अग्रिम कार्यवाही हेतु थाना ऊंचाहार के सुपुर्द किया गया।
4- वाराणसी-पीआरवी-0625 को थाना शिवपुर अन्तार्गत रामचन्द्र ने सूचना दी कि कुछ लोग सरकारी जमीन पर कब्जा कर रहे है।इस सूचना पर पीआरवी द्वारा मौके पर पुहँचकर दोनों पक्षों को चैकी चांदमारी लेकर गयी तथा मौके पर शांति व्यव्स्था कायम किया गया।
5- वाराणसी-पीआरवी-0641 कोथाना फूलपुर अन्तदर्गत रतनलाल विश्वकर्मा ने सूचना दी कि काशी ग्रामीण बैंक के पास कुछ लोग अतिक्रमण कर रहें है।पीआरवी द्वारा तत्काुल मौके पर पुहँचकर अतिक्रमण हटवाया गया।
6- जौनपुर-पीआरवी-2359 को थाना मछलीशहर अन्तर्गत धर्मेन्द्र कुमार द्वारा बताया गया कि हरिजन बस्ती में उसे चाकू से मार दिया है। इस सूचना पर पीआरवी द्वारा तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि धर्मेन्द्र कुमार पुत्र रामशिरोमणि और रामचन्द्र पुत्र श्यामलाल के बीच विवाद और मारपीट हुई है। पीआरवी द्वारा दोनों पक्षों को पकड़कर आवश्यक कार्यवाही हेतु थाना मीरगंज के सुपुर्द किया गया तथा मौके पर शांति व्यवस्था कायम किया गया।
7- जौनपुर- पीआरवी-2347 को थाना बदलापुर अन्तर्गत मिश्रा ने सूचना दी कि एक एक्सीडेन्ट हो गया है। इस सूचना पर पीआरवी कर्मी तत्काल मौके पर पहुँचे तथा घायल को 108 एम्बुलेन्स की सहायता से हास्पिटल भिजवाया। पीआरवी द्वारा मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष बदलापुर को प्रकरण सौंपा गया।
8- गाजीपुर-पीआरवी-3155 को थाना मुहम्मदाबाद अन्तकर्गत सूचनाकर्ता रामअवध द्वारा सूचना मिली कि ग्राम बालापुर में एक अनजान लड़की आयी है। इस सूचना पर पीआरवी तत्काल मौके पर पहुंचकर ग्राम प्रधान को बुलाया गया और उसकी लड़की का शिनाख्त कराया गया। पता चला कि लडकी ग्राम हरिहरपुर निवासी संजय वर्मा की पुत्री है। ग्राम प्रधान के माध्यम से लड़की के पिता व माता को बुलाया गया तथा उनके द्वारा अपनी लड़की की पुष्टि करने पर ग्राम प्रधान के मध्यस्तकता में लडकी को उसके माता पिता को सुपुर्दनामा बनवाया गया और लड़की को उसके माता-पिता को सुपुर्द किया गया।
9- गाजीपुर-पीआरवी- 0153 को थाना सैदपुर अन्त र्गत सूचनाकर्ता नीलू द्वारा सूचना दी गयी कि ग्राम सैदपुर मण्डी के पास वाले गांव उसके सास-ससुर उसे मारपीट रहे है। इस सूचना पर पीआरवी द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचने पर सूचनाकर्ता ने कहा कि यह उनका परिवारिक मामला है और अब पुलिस सहायता नही चाहते हैं। पीआरवी द्वारा दोनों पक्षों में सुलहनामा बनवाया गया और भविष्य में इस प्रकार का विवाद दुबारा नही करने की हिदायत दी गयी।
10- आजमगढ-पीआरवी-1064 को थाना दीदारगंज अन्तमर्गत सूचना प्राप्त हुयी कि हैदराबाद चौराहे पर एक लड़की को एक पीकप टक्कर मारकर भाग रहा है।इस सूचना पर पीआरवी द्वारा तत्काल मौके पर पहुँचकर घायल लड़की को अस्पताल भिजवाया गया तथा घेरबंदी कर पिकअप को पकड़ लिया गया और थाना-दीदारगंज पर विधिक कार्यवाही हेतु सुपुर्द किया गया।
11- आजमगढ-पीआरवी-1024 को थाना गम्भीरपुर अन्तऔर्गत सूचना मिली कि ग्राम-इसरारपुर हरिजन बस्ती में दो पक्ष जमीन बटवारे सम्बधी विवाद को लेकर अमादा फौजदारी हैं। इस सूचना पर पीआरवी द्वारा तत्काल मौके पर पहुँच कर दोनों पक्षोंको समझाने का प्रयास किया गया।किन्तु् उसके बाद भी वे अमादा फौजदारी दिखे तो शान्ति भंग की प्रबल सम्भावना को देखते हुए दोनों पक्षों को पकड़कर थाना-गम्भीरपुर पर विधिक कार्यवाही हेतु सुपुर्द किया गया।
12- आजमगढ-पीआरवी-1016 को थाना रानी कि सराय अन्तरर्गत सूचना प्राप्त हुयी कि थाने के चेकपोस्ट के पास शंकर जी के मन्दिर पर एक खड़ी महिला को मोटर साइकिल सवार ने टक्कर मार दिया है।इस सूचना पर पीआरवी द्वारा तत्काल मौके पर पहुँचकर घायल महिला को 108 एम्बुलेन्स से अस्पताल भिजवाया गया तथा मोटर साइकिल चालक को मोटर साइकिल सहित थाना-रानी कि सराय पर विधिक कार्यवाही हेतु सुपुर्द किया गया।
13- मिर्जापुर-पीआरवी-1074 को थाना कोतवाली कटरा अन्तर्गत गुलफाम ने सूचना दी कि संगमोहाल रेलवे क्रासिंग के पास एक लड़की लावारिस हालत में पड़ी है। इस सूचना पर पीआरवी द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचने पर लड़की ने अपना नाम अंचला पुत्री राजेन्द्र प्रसाद नि0 तियरा थाना कर्मा सोनभद्र बताया तथा यह भी बताया कि उसके पिता उसको मारते पीटते है इससे क्षुब्ध होकर वह घर से भाग आयी है। पीआरवीकर्मियों द्वारा लड़की को अपने संरक्षण में लेकर थाना कोतवाली कटरा के सुपुर्द किया गया तथा उसके परिजनो से सम्पर्क कर लड़की के बारे में बताया गया कि कोतवाली कटरा मीरजापुर से सम्पर्क कर अपनी लड़की को ले जाये।
14- मिर्जापुर-पीआरवी-1099 को थाना हलिया अन्तर्गत ग्रीष्म ने सूचना दी कि कनोठी आश्रम के पास लवारिस हालत में एक लड़की मिली है।इस सूचना पर पीआरवी द्वारा तत्काल मौके पर पहुचने पर कालर ने बताया कि वह और उसका भाई लकड़ी तोड़ने के लिये आश्रम के पीछे जंगल में जा रहे थे तो एक लड़की पानी-पानी चिल्ला रही थी। पीआरवीकर्मियों द्वारा लड़की को कुछ खिला पिला कर उसके बारे में पूछा तो लड़की हिन्दी नही बोल पा रही थी किन्तुआकागज पर लिख कर बताया कि उसका नाम लवली है और वह इस्लामपुर पश्चिम बंगाल की रहने वाली है। उसकी दो शादियां हुई है पहले पति का नाम विवेक दत्त तथा दूसरे का नाम राजूकश्यप है।साथ ही कुछ मोबाईल नम्बर भी बताया गया। पीआरवीकर्मियों ने लड़की द्वारा बताये गये नम्बर पर सम्पर्क करने की कोशिश की परन्तु किसी नम्बर से सम्पर्क नही हो पाया। लड़की के संरक्षण एवं अग्रिम कार्यवाही हेतु लड़की को थाना हलिया के सुपुर्द कर दिया गया।
15- सोनभद्र-पीआरवी-3078 को थाना करमा क्षेत्र अन्तकर्गत कॉलर कन्हैया लाल ने अपनी बहन के साथ छेड़छाड़ होने की सूचना दी। इस सूचना पर पीआरवी द्वारा मौके पर पहुंचकर लड़की से पूछा तो उसने बताया कि गोविन्द नाम का लड़का छेड़खानी किया था। पीआरवी द्वारा तत्काचल आरोपी को पकड़कर थाना करमा के सुपुर्द किया गया।
16- भदोही- पीआरवी-2303 को थाना औराई अन्तीर्गत कालर अनिल पाण्डेय निवासी परानापुर ने सूचना दी कि दो महिला रेलवे लाईन पर आत्मवहत्या0 करने जा रही हैजिनका नाम सुषमा पत्नी राजेश दूबे व आंचल पुत्री राजेश दुबे निवासी परानापुर है। इस सचूना पर पीआरवी कर्मचारी द्वारा तत्काल मौके पर पहुँचकर दोनों से सुशाईट करने का कारण पूछा गया तो बताया गया कि पट्टीदार से जमीन का विवाद के कारण वे आत्मंहत्याा करना चाहती हैं। दोनों महिला को समझा बुझाकर थाना औराई के सुपुर्द किया गया।
17- संतकबीर नगर- पीआरवी-1485 को थाना खलीलाबाद अन्तरर्गत आर्यन से बच्चे के गुमशुदा होने के सम्बन्ध में सूचना मिली। पीआरवी कर्मी द्वारा तत्का ल घटना स्थल पर पहुंचकर गुमशुदा बच्चे को तलाश कर उनके परिवारीजनों के सुपुर्द किया गया ।
18- बहराइच- पीआरवी-0326 को थाना कोतवाली नानपारा अन्तुर्गत राजकीय कृषि फार्म रानीपुर बनकटी से सूचना प्राप्त हुई कि कुछ लोग गाय की हत्या कर दियें हैं। इस सूचना पर पीआरवी द्वारा तत्का ल घटना स्थल पर पहुंच कर 03 अभियुक्तों को पकड़ लिया गया तथा आवश्य क कार्यवाही हेतु उन्हें थाना कोतवाली नानपारा के सुपुर्द किया गया।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More