35 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

यू पी में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की तारीफ करते हुए कहा अच्छा कार्य कर रही: शाह

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की तारीफ करते हुए आज कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार बहुत अच्छा कार्य कर रही है ।

उत्तर प्रदेश के तीन दिवसीय प्रवास के अंतिम दिन प्रेस वार्ता में शाह ने कहा, ‘योगी सरकार बहुत अच्छा कार्य कर रही है ।’ एक्सप्रेसवे और मेट्रो से जुडे़ सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ऐसा एक्सप्रेस वे बनाना चाहती है, जिस पर गाड़ी चल सके । हम अखिलेश जैसा एक्सप्रेस वे नहीं बनाना चाहते हैं … केवल घोषणा नहीं, बल्कि ठोस कार्य करना चाहते हैं । हम ऐसी मेट्रो नहीं बनाना चाहते जो चले ही ना ।’ शाह ने कहा कि यूपी (उत्तर प्रदेश) में जिस तरह प्रशासन का राजनीतिकरण हुआ, उसे सुधारने में कुछ वक्त लगेगा । (लेकिन) ‘मैं उत्तर प्रदेश की जनता को आश्वस्त करता हूं कि यहां कानून का राज होगा ।’ सपा और बसपा के तीन एमएलसी के विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दिये जाने के सवालों पर उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है ।

जब सपा नेता शिवपाल यादव के भाजपा में शामिल होने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है और न ही ऐसा कोई विचार है ।

भाजपा द्वारा उत्तर प्रदेश में अन्य दलों के लोगों को तोड़ने के आरोपों पर शाह ने कहा कि जो भी नेता अन्य दलों से भाजपा में आये, चुनाव के समय आये । लेकिन इसे लेकर कुप्रचार किया जा रहा है । जो भी नेता अन्य दलों से भाजपा में शामिल हुए, उन्हें जनादेश हासिल करने के लिए जनता के समक्ष उपस्थित किया गया । हमने सरकार का दुरुपयोग कर किसी को नहीं तोड़ा है ।

इसी परिप्रेक्ष्य में बिहार को लेकर शाह ने कहा, ‘बिहार में भी हमने कोई दल नहीं तोड़ा है । नीतीश कुमार ने इस्तीफा दिया क्योंकि उन्होंने तय किया कि उन्हें भ्रष्टाचार के साथ नहीं रहना चाहिए ।’ पहले दलितों के घर और अब उत्तर प्रदेश में सपा के पारंपरिक वोट बैंक यादवों को निगाह में रखते हुए यादव के घर जाकर भोजन करने के सवालों पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘इसके ज्यादा राजनीतिक अर्थ ना लगाइये । दलित भी भाजपा का कार्यकर्ता है । सोनू यादव भी भाजपा का कार्यकर्ता है ।’ उल्लेखनीय है कि अपने प्रवास के दूसरे दिन कल शाह दोपहर भोज के लिए भाजपा कार्यकर्ता सोनू यादव के घर गये थे । उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य सरकार के अन्य मंत्री एवं भाजपा के नेता भी गये थे ।

भाजपा के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को केन्द्र में भेजने की अटकलों पर शाह ने कहा कि मौर्य उत्तर प्रदेश में ही पूरा समय सरकार का काम करेंगे ।

शाह ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने बिजली क्षेत्र में सुधार किया । किसानों की कर्ज माफी योजना लाये । गेहूं की व्यापक खरीद की । गन्ना किसानों की बकाया राशि का भुगतान सुनिश्चित किया ।

भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सपा बसपा सरकारों की चीनी मिलों से मिलीभगत के कारण भुगतान नहीं होता था ।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More