39 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

यूपी में यहाँ हनुमान जी के आँखो से निकलते आंसूओ के देखने उमड़ी भीड़

उत्तर प्रदेश

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश की संगमनगरी इलाहाबाद में भगवान हनुमान की आंखों से आंसू बहने की खबर फैल गई. जिसके बाद मंदिर में बजरंग बली के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है. बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है।

कहां है ये हनुमान मंदिर और कैसे फैली ख़बर?

सूत्रों के मुताबिक, ये हनुमान मंदिर जनपद के थाना कोतवाली बादशाही चौकी के निकट बादशाही मंडी में स्थित है, शनिवार सुबह मंदिर में पहुंचे कुछ लोगों ने हनुमान की मूर्ति से आंसू निकलते देखा। उसने महाबली के आंसू पोंछ दिए, लेकिन मूर्ति से लगातार आंसू बहते ही रहे। बार-बार पोंछने के बाद भी अश्रुधारा नहीं रुकने पर यह बात आसपास के लोगों को बताई गई। बजरंग बली की आंखों से आंसू बहने की खबर शहर में फैलते ही मंदिर में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

अचानक भीड़ के बढ़ने से मंदिर परिसर की व्यवस्था भंग न हो, इसके लिए प्रशासन ने पुलिस को मुस्तैद किया है। पुलिस वहां से लोगों को हटाने के प्रयास में जुटी है। भगवान हनुमान की आंखों से आंसू निकलने को लोग चमत्कार मानते हुए दर्शन के लिए आ रहे हैं। भक्त अटकलें लगा रहे हैं कि भगवान आखिर दुखी क्यों हो गए हैं।

साभार: आजतक इनटूडे

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More