29 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

युवा मतदाताओं को विशेष अभियान चलाकर निर्वाचक नामावली में सम्मिलत करते हेतु बैठक लेतेः अपर जिलाधिकारी अरविन्द पाण्डेय

युवा मतदाताओं को विशेष अभियान चलाकर निर्वाचक नामावली में सम्मिलत करते हेतु बैठक लेतेः अपर जिलाधिकारी अरविन्द पाण्डेय
उत्तराखंड

देहरादून: अपर जिलाधिकारी अरविन्द पाण्डेय की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विशेष अभियान के अन्तर्गत 18-21 आयु वर्ग के छूटे हुए अर्ह युवा मतदाताओं के नाम निर्वाचन नामावली में सम्मिलित करने हेतु जनपद के समस्त मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के जिलाध्यक्ष/पार्टी प्रतिनिधि व कैम्पस अम्बेसडर के साथ बैठक आयोजित की गयी।

अपर जिलाधिकारी ने 10 जुलाई 2017 से 10 अगस्त 2017 तक चलाये जाने वाले विशेष मतदाता निर्वाचक नामावली में 1 जनवरी 2017 तक 18 वर्ष या इससे अधिक आयु पूर्ण कर चुके भारतीय नागरिकों के सम्मिलित करने हेतु बी.एल.ओ को घर-घर जाकर तथा बी.एल.ओ के सहायतार्थ नियुक्त किये गये अम्बेसडर द्वारा शिक्षण संस्थाओं/इंजीनियरिंग/मैडिकल कालेज में अध्ययनरत् युवाओं को प्रारूप उलब्ध कराने तथा मतदाता सूची में नाम सम्मिलित करने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिये। उन्होने जनपद के 67338 ऐसे युवा नागरिक जिनके नाम मतदाता सूची में दर्ज होने शेष हैं, उनको मतदाता सूची में सम्मिलित करने हेतु विशेष जनजागरूकता अभियान चलाने तथा विधानसभा क्षेत्र, नाम, सम्बन्ध, लिंग, सम्बन्धी का नाम तथा आयु इत्यादि किसी भी प्रकार के परिवर्तन के लिए बी.एल.ओ को सम्बन्धित नागरिकों को जो उनसे सम्बन्धित हो, प्रारूप प्रदान करने तथा उत्तराखण्ड निर्वाचन आयोग की वेबसाईट   www.ceo.uk.gov.in  वोटर सर्च पर क्लिक करने के उपरान्त अपने नाम एवं बूथ के बारें में समस्त जानकारी प्राप्त करने के लिए जागरूक करने के निर्देश दिये। उन्होने समस्त राजनैतिक दलों को बी.एल.ओ की सहायता के लिए बी.एल.ए नियुक्त करने तथा किसी भी प्रकार के संशोधन तथा नये मतदाताओं को शामिल करने के सम्बन्ध में आवश्यक सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया। उन्होने नोडल अधिकारी स्विप शिखर सक्सेना को नये मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम सम्मिलित करने के लिए आवश्यक मोटिवेशन करने तथा देहरादून वोटर्स एप्प का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार  प्रदान करने के निर्देश दिये। उन्होने अभियान के तहत अनाथ आश्रम, बाल सदन ग्रह तथा दिव्यांग, युवा, महिलाओं को निर्वाचक नामावली में जोड़ने के लिए समाज कल्याण तथा बाल विकास विभाग का भी सहयोग लेते हुए उन पर अधिक फोकस करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पी.एस रावत, एन.डब्लू.टी कालेज से डाॅ ज्योत्सना सक्सेना, तथा विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि व कालेज के कैम्पस अम्बेसडर उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More