37 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

मौलाना कलबे जवाद नकवी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से महत्वपूर्ण मुद्दों पर मुलाकात की

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आधिकारिक निवास पर मुलाकात की।मुलाकात के बाद मौलाना ने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री से कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात हुई जिसमें बाबरी मस्जिद मुद्दा और गौरक्षा के नाम पर हो रही गुंडाग्रदी भी शामिल है। मौलाना ने बाबरी मस्जिद और राम जन्मभुमि मुद्दे को हल करने के लिए बाबरी मस्जिद मुद्दे की असल पार्टी सुन्नी वक्फ बोर्ड से बात चीत करने के लिये कहा और बताया के वह बात चीत से मसएले का हल चाहते है,इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड से अच्छे माहोल मंे बात होनी चाहिये, मुख्यमंत्री ने माना कि इस मामले मंे असल पार्टी सुन्नी वक्फ बोर्ड ही है।

गौरक्षा के नाम पर हो रही गुडंाग्रदी पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने इस संबंध में सख्त आदेश जारी किए हैं कि एसा करने वालों पर सख्त कारवाई की जाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई ऐसा करता है तो जनता कानून को अपने हाथ में न लें बल्कि मामले को पुलिस के हवाले करदे। कानुन को हाथ में लेने वालों के लिये सख्त आदेश् जारी किये गये है।

बातचीत के दौरान मौलाना ने वक्फ बोर्ड की सी0बी0आई0 जांच पर भी मुख्यमंत्री को मुतव्वजे करते हुए कहा कि हमने सुना है कि सी0बी0आई0 जांच की फाइल अधिकारी पुरानी जान पहचान के आधार पर रोक लेते हैं, मुख्यमंत्री ने तुरंत संबंधित लोगों को बुला कर कहा कि उन्हें तुरंत वक्फ बोर्ड की सीबीआई जांच की फाइल के बारे में बताया जाए कि काम कहां तक पुहंचा है।मौलाना ने वक्फ बोर्ड के मौजूदा चेयरमैन की वास्तविकता बताते हुए मुख्यमंत्री से कहा कि उसका उदाहरण एक साॅप जेसा है जो उसे दूध पिलाता है उसे ही डस्ता है, जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चेयरमैन ने हमसे मिलने के लिए समय मांगा था, लेकिन हमने मिलने से इनकार कर दिया।

मुख्यमंत्री से शियों पर स्थापित झूठे और अनपेक्षित मुकद्वमों को हटाने के बारे में भी बात की गई। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही फरजी मुकद्वमों को समाप्त कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री से सुबह 9 रू 30 बजे मुलाकात हई।बैठक आधे घंटे तक जारी रही, बैठक में अन्य मुख्य मुद्दों पर भी मुख्यमंत्री से बात चीत हुई।
जारीकर्ता : फराज नकवी

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More