41 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

मुख्यमंत्री ने विभिन्न जिलों के 144 जरूरतमंदों को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 01 करोड़ 80 लाख 40 हजार रु० की आर्थिक सहायता प्रदान की

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने विभिन्न जिलों के 144 जरूरतमंद लोगांे को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 01 करोड़ 80 लाख 40 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। मुख्यमंत्री जी द्वारा यह वित्तीय मदद कैंसर, किडनी, हृदय, न्यूरो, कूल्हे, आंख, ब्रेन ट्यूमर, नाक आदि के गम्भीर रोगों के उपचार के लिए स्वीकृत की गयी है।

मुख्यमंत्री जी द्वारा किडनी के इलाज हेतु जनपद बरेली की श्रीमती मीरा सक्सेना, चन्दौली की श्रीमती सन्नो बेगम, वाराणसी के श्री दीपू यादव, लखीमपुर खिरी की श्रीमती राधा मिश्रा, सुल्तानपुर के श्री राम यश, हरदोई की कु0 काव्या सहित अनेक मरीजों को वित्तीय सहायता प्रदान की गयी।
योगी जी ने जनपद देवरिया की श्रीमती कमला देवी, बाराबंकी के श्री बृजेश कुमार, भदोही के श्री सराफत अली, फैजाबाद की श्रीमती प्रेमा यादव, बस्ती के श्री मनोज कुमार, सिद्धार्थनगर की श्रीमती रोमती श्रीवास्तव, गोरखपुर की श्रीमती मैना देवी, इलाहाबाद श्री विश्राम बिन्द, रायबरेली के श्री भवानीभीख सिंह सहित कई अन्य मरीजों को कैंसर के इलाज के लिए आर्थिक मदद उपलब्ध करायी गयी।
जनपद फैजाबाद के श्री आलोक त्रिपाठी, बलरामपुर के श्री राम निवास, कौशाम्बी के श्री दिलीप केसरवानी, प्रतापगढ़ की श्रीमती लालती देवी सरोज, कुशीनगर के श्री राजकिशोर, सुल्तानपुर के श्री कुंवर बहादुर सहित अन्य को हृदय के इलाज हेतु आर्थिक मदद उपलब्ध करायी गयी।
इसी प्रकार जनपद चन्दौली के श्री आकाश व वाराणसी के मास्टर अगस्ता को मस्तिष्क के इलाज के लिए, कुशीनगर की श्रीमती सुधा देवी को न्यूरो के उपचार हेतु, कानपुर नगर के श्री हर्ष रावत को ब्रेन ट्यूमर के लिए, गोण्डा की कु0 शहनाज एवं मऊ के श्री मुन्नी लाल यादव को कूल्हे के इलाज हेतु, अम्बेडकरनगर की कु0 साक्षी वर्मा को आंख के उपचार के लिए, जालौन के श्री प्रतिपाल को नाक के इलाज हेतु आर्थिक मदद उपलब्ध करायी गयी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More