21 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

महामहिम राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों के सम्बन्ध में अधिकारियों एवं सुरक्षाबलों की ब्रिफिंग करते हुएः पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारी

महामहिम राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों के सम्बन्ध में अधिकारियों एवं सुरक्षाबलों की ब्रिफिंग करते हुएः पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारी
उत्तराखंड

देहरादून: महामहिम राष्ट्रपति भारत, श्री प्रणब मुखर्जी के राजपुर रोड स्थित आशियाना (राष्ट्रपति आवास) में आगामी 10 जुलाई को प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के साथ-2 सम्बन्धित विभागों के बीच विभिन्न दायित्वों के समन्वय तथा आवश्यक दिशा-निर्देश देने के सम्बन्ध में पुलिस लाईन रेसकोर्स में ब्रिफिंग का आयोजन किया गया।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था आर.एस मीणा ने सुरक्षा कर्मियों को ब्रिफिंग करते हुए कहा कि अपनी ड्यूटी तथा ड्यूटी का स्थल ठीक से समझकर जिम्मेदारी से कार्य करें। उन्होने कहा कि 9 जुलाई को इस सम्बन्ध में होने वाली रिहर्सल में सभी सुरक्षाकर्मी अपने आस-पास तैनात कार्मिकों को ठीक से पहचाने तथा किसी भी प्रकार का सन्देह होने पर उसे समय रहते दूर करें।

ब्रिफिंग में पुलिस महानिरीक्षक कानून व्यवस्था दीपम सेठ ने कहा की ड्यूटी के दौरान कोई भी सुरक्षाकर्मी ना तो मोबाईल फोन का इस्तेमाल करेगा और ना ही कोई भी पत्रिका अथवा समाचार पत्र पढेगा। उन्होेने सभी को अपने आस-पास सभी परिस्थितियों से सुरक्षित सुनिश्चित होने तथा रिहर्सल के दौरान जो भी कमियां सामने आयेंगी, उसे तत्काल ठीक करने के निर्देश दिये।

पुलिस महानिरीक्षक इन्टैलीजेंस ए.वी अंशुमन ने कहा कि प्रत्येक वीआईपी ड्यूटी को एक नई ड्यूटी के तौर पर लें तथा सभी ड्यूटीरत् कार्मिक आपस में तालमेल से कार्य करें।

जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन ने जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन के अधिकारियों/ कार्मिकों को आपसी तालमेल बनाते हुए कार्य करने तथा सभी अधिकारियों को अपने ड्यूटी कार्ड तथा पहचान पत्र साथ रखने के निर्देश दिये, जिससे प्रत्येक की पहचान सुनिश्चित हो सके। उन्होेने महामहिम राष्ट्रपति की ड्यूटी को जिम्मेदारी से निभाने तथा एक दिन पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर जागकर ड्यूटी को समझते हुए अपना दायित्व निभाने के निर्देश दिये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने कहा कि महामहिम राष्ट्रपति के आगवानी की सुरक्षा तथा अन्य व्यवस्थाओं से सम्बन्धित सभी तैयारियां पुरी कर ली गयी हैं और मौसम के अनुसार आकस्मिक परिस्थियों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षाकर्मियों को उसी  अनुसार ड्यूटी पर तैनात करने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होने कहा कि राष्ट्रपति के आगमन के निर्धारित समय के अनुसार सभी कार्मिकों को 9 जुलाई को रिहर्सल में निर्धारित शिड्यूल के अनुसार डी ब्रिफिंग आयोजित की जायेगी, जिसमें रिहर्सल के दौरान सामने आई नयी बातों पर संज्ञान लिया जायेगा। उन्होने सभी सुरक्षाकर्मियों को अपने ड्यूटी स्थल पर दिये गये समय के अनुसार पंहुचना सुनिश्चित करने तथा प्रोटोकाॅल के तहत अपनी जिम्मेदारियों का गम्भीरता से निवर्हन करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर पुलिस उप महानिरीक्षक गढवाल पुष्पक ज्योति, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी विमला गुंज्याल, पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन के अधिकारी तथा अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी तथा कार्मिक उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More