34 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

मसूरी में यातायात व्यवस्था को सुदृढ करने के सम्बंध में बैठक लेतेः जिलाधिकारी

मसूरी में यातायात व्यवस्था को सुदृढ करने के सम्बंध में बैठक लेतेः जिलाधिकारी
उत्तराखंड

देहरादून: मसूरी में यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के लिए जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेसन तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने चारधाम यात्रा सीजन के दौरान मसूरी आने जाने वाले के लिए यातायात प्लान के सम्बन्ध में उप जिलाधिकारी मसूरी कार्यालय सभागार में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर अध्यक्ष नगर पालिका मसूरी मनमोहन सिंह मल्ल भी मौजूद थे।

बैठक में मसूरी यातायात के बाधित होने वाले विभिन्न प्वाईट एवं बिन्दुओं पर चर्चा की गई तथा स्थानीय लोगों से यातायात के कुशल संचालन के लिए फीड बैक ली गई साथ ही पुलिस अधीक्षक यातायात धीरेन्द्र गुंज्याल ने मसूरी रूट मैप के एस.ओ.पी. प्लान का परजेटेशन दर्शाया। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को सडक पर गड्डे, पैच तथा उबड खाबड वाली जगह को ठीक करने तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों के साथ सडक पर स्प्रीगं पोस्ट व मार्किगं करने के निर्देश दिये। उन्होने मसूरी के उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी , नगर पालिका तथा लोक निर्माण विभाग की संयुक्त टीम को शहर में किये गये पुराने तथा नये सभी तरह के अतिक्रमण को मुक्त करने तथा सडक के किनारे रखी गई सामग्री का चालान करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होने पुलिस तथा नगर पालिका को लाईब्रेरी चैक तथा अन्य मुख्य खैराहों/स्थानों पर सीसी टी.वी कैमरा, टैªेफिक लाईट तथा लाउड स्पीकर के माध्यम से टैªफिक को संचालित करने के निर्देश दिये। उन्होने कैम्टीफाल रूट वाले ऐसे पर्यटकोें जो हरियाणा, चण्डीगढ से सम्बन्धित हो उनको वीजीवल फ्लैक्स, एलईडी, बोर्ड इत्यादी उचित संकेतों के माध्यम से यमुना पुल होते हुए विकासनगर वाले रूट से डायवल्ट करने की कोशिस करने के निर्देश दिये।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने सभी अधिकारियों को मसूरी के मुख्य चैराहों, माल रोड पर सडक किनारे ट्रेफिक में बाधा डालने वाली सामग्री का चालान करने साथ ही जाम की स्थिति में वैकल्पिक रूट डायर्वट की व्यवस्था के भी निर्देश दिये। उन्होने कहा कि हम शासन स्तर पर कोशिश करेगें कि ऋषिकेश व देहरादून से मूसरी की ओर आने वाली बडी बसों की पीक सीजन में मसूरी में प्रवेश न हो पाय, जिससे टैªफिक व्यवधान कम से कम होगा।  इस अवसर पर उप जिलाधिकारी मसूरी मीनाक्षी पटवाल, क्षेत्राधिकारी मसूरी डिमरी, अधीक्षण अभियन्ता लो.नि.वि. ए.एस. भण्डारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिक मसूरी आर..एस. विष्ट सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More