38 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

मसूरी इंटरनेशनल स्कूल ने मनाया अपना 30वां वार्षिक खेल दिवस

Annual Sports Day held at Mussoorie International School
उत्तराखंड

मसूरी: मसूरी इंटरनेशनल स्कूल ने आज अपना 30वां वार्षिक खेल दिवस मनाया। इस मौके पर स्कूल के विद्यार्थियों-एमआईएस स्टार्स ने विभिन्न प्रकार के खेलों, व्यायाम एवं ड्रिल का शानदार प्रदर्शन किया।

जानी-मानी चित्रकार एवं स्कूल की पूर्वछात्रा मिस नीतिका चैपड़ा इस मौके पर मुख्य अतिथि थीं, जो 1990 में स्कूल की हैड गर्ल रह चुकी हैं।

मसूरी इन्टरनेशनल स्कूल का खेल दिवस संस्थान के सबसे बड़े कार्यक्रमों में से एक है जिसके माध्यम से विद्यार्थी जीवन में खेलों के महत्व का जश्न मनाया जाता है। सभी वर्गों के विद्यार्थी पूरे जोश और उत्साह के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लेते हैं।

खेल दिवस की शुरूआत मुख्य अतिथि के सम्मानाभिवादन के साथ हुई, स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती शकुंतला वशिष्ठ की मौजूदगी में झण्डारोहण किया गया, जिसके बाद मसूरी इंटरनेशनल स्कूल की हैड गर्ल जयंती मुररका एवं सभी सदनों के द्वारा शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। उद्घाटन के बाद विद्यार्थियों ने कई खेलों जैसे जैवलिन थ्रो, डिस्कस थ्रो, शाॅटपुट, हाई जम्प, लाॅन्ग जम्प और एथलेटिक रेस में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

तीन सदनों द्वारा पेश की गई मार्च पास्ट एवं मास ड्रिल कार्यक्रम के आकर्षण का मुख्य केन्द्रबिन्दू थी जिसने बेेहद खूबसूरती के साथ स्कूल के नैतिक एवं सांस्कृतिक मूल्यों का प्रदर्शन किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि मिस नीतिका चैपड़ा ने कहा, ‘‘मसूरी इंटरनेशनल स्कूल के सालाना खेल दिवस में शामिल होना एक बेहतरीन अनुभव है, इसने मेरे स्कूल के दिनों की यादों को फिर से ताज़ा कर दिया है। यह देखकर अच्छा लगता है कि एमआईएस स्टार्स में आज भी वही जोश और उत्साह बरक़रार है, वे हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। खेल हमेशा से मेरी इस मातृ संस्था का अभिन्न हिस्सा रहा है और सभी विद्यार्थियों का परफोर्मेन्स बेहतरीन था। एमआईएस शुरूआत से ही अपनी छत्राओं को हर क्षेत्र में जीत के लिए प्रोत्साहित करता रहा है।’’

विभिन्न श्रेणियों में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों के प्रदर्शन के लिए उनकी सराहना की गई। कार्यक्रम का समापन समग्र चैम्पियनशिप ट्राॅफी एवं सर्वश्रेष्ठ एथलीट के ऐलान के साथ हुआ। छात्रों ने समग्र चैम्पियनशिप जीतने वाले संतोषी सदन का उत्साहवर्धन किया।

इस मौके पर मसूरी इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती शकुंतला वशिष्ठ ने कहा, ‘‘हर साल की तरह इस साल भी विद्यार्थियों और स्टाॅफ ने सालाना खेल दिवस को कामयाब बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। खेल एवं पाठ्येत्तर गतिविधियां भी विद्यार्थी के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। एमआईएस में हम हमेशा से खेलों को महत्व देते रहें हैं। यह देखकर अच्छा लगता है कि विद्यार्थियों के साथ बड़ी संख्या में अभिभावकों ने भी पूरे उत्साह के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। फैकल्टी, स्टाफ और विद्यार्थियों के इसी उत्साह के चलते एमआईएस हमेशा से शानदार प्रदर्शन करता रहा है।’’

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ और स्कूल प्रबन्धन ने हर व्यक्ति को धन्यवाद दिया जिन्होंने इस विशाल कार्यक्रम को कामयाब बनाने में अपना योगदान दिया है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More