25 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

भाड़े पर हत्या करने वाले गैंग के 04 सदस्य गिरफ्तार

भाड़े पर हत्या करने वाले गैंग के 04 सदस्य गिरफ्तार
भाड़े पर हत्या करने वाले गैंग के 04 सदस्य गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश को भाडे़ पर हत्या व लूट की घटनाओ को अन्जाम देने वाले अन्तर्राज्यीय सुपारी किलर गिरोह के 04 सदस्यांे को जनपद प्रतापगढ़ मे गिरफ्तार करने व एक व्यक्ति की हत्या की घटना को रोकने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई है।

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणः-
1-रूबान पुत्र इम्तियाज अहमद नि0 सरायजमुनी थाना रानीगंज, जनपद प्रतापगढ़।
2-अरमान पुत्र शकील अहमद नि0 भैसौना थाना रानीगंज, जनपद प्रतापगढ।
3-शादाब अलीपुत्र असगरअली नि0 सरायजमुनी थाना रानीगंज, जनपद प्रतापगढ़।
4-अखलद पुत्र असलम नि0 बुढौनी थाना रानीगंज, जनपद प्रतापगढ़।

बरामदगीः-
1- 04 अदद सीएमपी 315बोर
2- 10 अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर
3- 01अदद मोटर साइकिल पल्सर नं0 यूपी-72एजे-6724
4- 01 अदद मोटर साइकिल बिना नम्बर की लूटी हुई
5- 05 अदद मोबाइल लूटे हुये
6- नगद 18,900/- लूट के

विगत काफी दिनो से एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश को पूर्वी उत्तर प्रदेश के जनपदों में भाड़े पर हत्या व लूट की घटनाओं को अन्जाम देने वाले सुपारी किलर गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थी। इस सम्बन्ध मंे श्री अमित पाठक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश द्वारा एस0टी0एफ0 की सभी इकाईयो/टीमांे को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था, जिसके अनुपालन में डाॅ0 अरविन्द चतुर्वेदी, अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन एवं श्री प्रवीन सिंह चैहान के नेतृत्व वाली एस0टी0एफ0 फील्ड इकाई, इलाहाबाद द्वारा अभिसूचना संकलन की कार्यवाही की जा रही थी।

इसी क्रम में उपनिरीक्षक श्री अतुल कुमार सिंह के नेतुत्व में एक टीम द्वारा जनपद प्रतापगढ़ में अभिसूचना संकलन किया जा रहा था कि दिनाॅंक 03-06-2017 को अभिसूचना संकलन के दौरान विश्वसनीय स्रोत के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि सुपारी लेकर हत्या व लूट की घटनओं को अन्जाम देने वाले गिरोह के कुछ सदस्य किसी सनसनीखेज घटना को अन्जाम देने के उद्देश्य से लच्छी पुर रेलवे क्रासिंग के पास एकत्रित होने वाले हंै। इस सूचना को विकसित करते हुए एस0टी0एफ0 टीम थाना रानीगंज पुलिस को भी सहयोगार्थ साथ लेकर उक्त स्थान पर पहुॅंच कर प्राकृतिक आड़ का सहारा लेकर अपनी उपस्थिति को छिपाते हुए इन्तजार करने लगी। कुछ समय पश्चात्् दो मोटर साइकिल से चार व्यक्ति लच्छीपुर की ओर से रेलवे क्रासिंग की तरफ बताये गये हुलिए के अनुसार आते दिखायी दिये, जिन्हें टीम द्वारा रोका गया तो वे तेजी से मोटर साइकिल मोड़कर भागने का प्रयास करने लगे। इस पर संयुक्त टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर समय लगभग 15.10 बजे उपरोक्त अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया, जिनसे उपरोक्त बरामदगी हुई है।

अभियुक्तों से अलग-अलग व सामूिहक रूप से पूछताछ करने पर बताया कि उन लोगों का एक गैंगहै, जिसमें 15-16 सदस्य हैं, जो हाइवे पर आने-जाने वाले लोगों से, ट्रकों से मान्धाता, मऊ आइमा, फतनपुर, प्रतापगढ़ शहर से लगे लिंक मार्गो पर महिलाओं व पुरूषों से सूनसान वाले स्थानों पर लूट की घटनाओं को अन्जाम देते हैं। उनकें गैंग के सारे सदस्यों के पास अवैध असलहे हैं। गैंग में छोटी उम्र के लड़कों को सम्मिलित करते हैं ताकि पुलिस उन पर शक न कर सके। अब तक उनके द्वारा सैकड़ो लूट की घटनाओं को अन्जाम दिया गया है। वह लोग अक्सर छोटी लूट करते हैं, ताकि लुटने वाला व्यक्ति जल्दी मुकदमा न लिखा सके। वह लोग बैंक से पैसा निकालकर जाने वाले व्यक्ति एवं रात्रि में अकेले चलने वाले बाइक सवार तथा मोबाइल से बात करते हुए जाने वाले व्यक्तियों को अक्सर निशाना बनाते हैं। उनके गैंग का मुखिया प्रतापगढ़ जेल में बन्द इरशाद अली पुत्र हिसाब अली नि0 बुढौरा थाना रानीगंज प्रतापगढ़ है, जो थाना रानीगंज के सिपाही राज कुमार की हत्या में जेल में बन्द हैं। उनके गैंगमें उन लोगों के अलावा नावेद नि0 ग्राम गुलरा, इस्तिखार नि0 टेऊॅगा सिटी, खुर्शीद, शहजाद, मेराज खान, अरशद, मुजम्मिल निवासी गण सराय जमुनी, थाना रानीगंज प्रतापगढ़ तथा सकलैन, मोनू, रूबान तथा नैनी जेल में बन्द महफूज का भतीजा रूबान नि0 बलीपुर है। आज वह लोग अरमान के कहने पर उसकी प्रेमिका के चाचा सराय बहेलिया निवासी गोरे लाल विश्वकर्मा की हत्या करने के लिए भुपिया मऊ जा रहे थे। इस सम्बन्ध में अरमान से पूछने पर उसने बताया कि उसकी प्रेमिका के पिता का देहान्त हो चुका है।उसके चाचा गोरे विश्वकर्मा की देख-रेख में उसकी प्रेमिका रहती है। प्रेमिका के चाचा को उसके सम्बन्धों के बारे में पता चल गया हैं। इसलिए वह उसे रास्ते से हटाना चाहते थे।

इसके अतिरिक्त बरामद मोटर साइकिलों के सम्बन्ध में बताया कि पल्सर मोटर साइकिल शादाब अली ने खरीदा है तथा ग्लैमर मोटर साइकिल को चारो लोगों ने एक माह पूर्व शेखूपुर रामनगर से असलहे के बल पर लूटा है। बरामद पैसों के सम्बन्ध में सभी ने बताया कि 3 माह पूर्व देल्हूपर से तौकलपुर गांव के बीच एक व्यक्ति से उन लोगों 38,000/- एंव 15 दिन पूर्व भूपियामऊ से प्रतापगढ़ जाने वाली सड़क पर टैम्पो से जा रही महिला से बैग लूटा था, जिसमें 27,000/ रूपये मिले थे। उनके पास से बरामद पैसे उन्हीं लूट के हैं। शेष खर्च हो गये है। साथ ही यह भी बताया कि तीन दिन पहले शादाब के माध्यम से दिलशाद पुत्र स्व0 यूनुस नि0 थाईपुर से रू0 4000/- 10 राउण्ड कारतूूूूस 315 बोर के मंगवाया था। बरामद मोबाइल के सम्बन्ध में बताया कि सभी मोबाइल लूटे हुये हैं।

गिरफ्तार अभियुक्तगण को थाना रानीगंज जनपद प्रतापगढ़ में दाखिल करके इनके विरूद्ध मु0अ0सं0 144/17, 145/17, 146/17 व 147/17 धारा 3/25 आम्र्स एक्ट एवं धारा 41/411 भादवि पंजीकृत कराकर अग्रिम कार्यवाही स्थानीय थाने द्वारा की जा रही है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More