41 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

भारत और श्रीलंका: तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका का स्कोर-356/9, कप्तान चंदीमल 147 रन पर नाबाद

खेल समाचार

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम पर खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 9 विकेट पर 356 रन बना लिए हैं। श्रीलंका अभी भी भारत से 180 रन पीछे है। कप्तान दिनेश चंदीमल 147 और संदाकन बिना खाता खोले नाबाद रहे। वहीं एंजेलो मैथ्यूज ने 111 रन बनाए। टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 536/7 पर घोषित की। भारत की तरफ से अश्विन 3 विकेट झटक चुके हैं। वहीं शमी, ईशांत और जडेजा को 2-2 विकेट मिले।

इससे पहले श्रीलंका ने दूसरे दिन के स्कोर-131/3 से आगे खेलना शुरू किया। तीसरे दिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। कप्तान दिनेश चांडीमल और एंजेलो मैथ्यूज ने अपना विकेट बचाते हुए धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया।

64वें ओवर में दोनों मे चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी पूरी की। इसके अगले ही ओवर में श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंदीमल ने चौका जड़ अपने टेस्ट क्रिकेट की 16वीं और इस सीरीज की तीसरी फिफ्टी पूरी की। 82वें ओवर में एंजेलो मैथ्यूज ने अपना शतक पूरा किया।

मैच के 98वें ओवर में शतकीय पारी खेलने वाले एंजेलो मैथ्यूज 111 रन पर आउट हो गए। अश्विन की गेंद पर वे विकेटकीपर साहा को कैच दे बैठे। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी हुई।्

इसके कुछ देर बाद ही कप्तान दिनेश चंडीमल ने टेस्ट करियर का 10वां शतक जड़ा। चंडीमल ने 269 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इस बीच मैच के 117वें ओवर में श्रीलंका का 5वां विकेट सदीरा समरविक्रमा के रूप में गिरा। रिद्दीमान साहा ने इशांत शर्मा की गेंद पर 33 रन पर खेल रहे सदीरा का बेहतरीन कैच लेकर उनकी पारी पर ब्रेक लगा दिया। इसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई।

अश्विन ने अगले ही ओवर में अपना पहला मैच खेल रहे रोशन सिल्वा को बिना खाता खोले धवन के हाथों कैच आउट करवाकर एक बार फिर से भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। विकेटकीपर बल्‍लेबाज निरोशन डिकेवला आज नाकाम रहे। वे बिना कोई रन बनाए अश्विन की गेंद पर बोल्‍ड हुए।

123वें ओवर में मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया को सुरंगा लकमल के रूप में सातवीं 8वीं सफलता दिलाई। इसके 4 ओवर बाद ही अश्विन ने श्रींलका के गमागे को 1 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्लू आउट किया।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More