37 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

ब्रांडेड शैम्पू की बोतलों में भरकर बेचते थे ये चिपचिपा पदार्थ, ऐसे पता चला

ब्रांडेड शैम्पू की बोतलों में भरकर बेचते थे ये चिपचिपा पदार्थ, ऐसे पता चला
देश-विदेश

पुणे: पुणे के पिंपरी-चिंचवड परिसर में ब्रांडेड शैंपू बोतल में नकली शैंपू बेचने के मामला सामने आया है। पुणे पुलिस ने एक किराए के मकान में नकली शैंपू बनाने वाले कारखाने पर छापा मारकर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुणे के पिंपरी-चिंचवड में नकली शैंपू बेचने की खबर पुलिस को उनके खबरी द्वारा मिली थी। इस रैकेट का सफाया करने के लिए इस कारखाने में छापा मारकर नकली शैंपू बेचने वालों पर नकेल कसी है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पुलिस को बुधवार को पुलिस सूत्रों से नकली शैंपू बेचने की जानकारी मिली थी। मूल रुप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले निजामुद्दीन बशीरखान उस्मानी (30), इस्लाम गफूर अली सय्यद (19) इसाक खान शमशुद्दीन लोधी (23) नाजीम नूर हसन तेली (25) नकली शैम्पू बेच रहे हैं। यह सभी आरोपी कुछ दिनों पहले शहर में कबाड़ बीनने का काम किया करते थे। कबाड़ में मिले ब्रांडेड शैंपू के खाली डिब्बों में नकली शैंपू भरते थे और यह नकली शैंपू बस्तियों व सैलून की दुकानों में जाकर बेचते थे।

पिंपरी-चिंचवड में नकली शैंपू बेचने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ब्रांडेड कंपनी के शैंपू के बॉटल में नकली शैंपू तैयार करके बेचा जाता था। इनमें लॉरीआल, डव, सनसिल्क, हेड एण्ड शोल्डर, पतंजलि, क्लिनीक प्लस, पैंटीन, हिमालया जैसी कंपनी की खाली बोतल में नकली शैंपू बेचने का मामला सामने आया है।

बुधवार को इस नकली शैम्पू बनाने वाले कारखाने के बारे में पिंपरी पुलिस को गुप्त सूचना मिलने पर कारखाने पर छापा मारा। चारों आरोपियों को पुलिस ने एफडीए के हवाले कर दिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बुधवार को जानकारी मिली कि मूल रुप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले निजामुद्दीन बशीरखान उस्मानी (30), इस्लाम गफूर अली सय्यद (19) इसाक खान शमशुद्दीन लोधी (23) नाजीम नूर हसन तेली (25) नकली शैम्पू बेच रहे हैं।

आरोपी कबाड़ में से ब्रांडेड कंपनियों के शैम्पू के खाली डिब्बे उठाते थे और उसमें नकली माल भरकर कम दाम में बेचते थे। एक महिला को इन पर शक हुआ तो उसने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने छापे में डेढ़ लाख रुपए मूल्य के 842 डिब्बे जब्त किए हैं।

oneindia

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More