26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

बोले राजनाथ सिंह- जवानों के हाथ नहीं बांध रखे, आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब देंगे

देश-विदेश

लखनऊ: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लखनऊ में मीडिया को संबोधित किया। उन्‍होंने पीएम मोदी की चार सालों की उपलब्धियां गिनाई। इस मौके पर वो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करना नहीं भूले। राजनाथ सिंह ने कहा कि अटल बिहारी ने देश को अर्थव्‍यवस्‍था के मामले में दुनिया में मजबूती दी और पीएम मोदी ने देश को टॉप 7 में लाकर खड़ा कर दिया। राजनाथ सिंह से जब सीमा पर सीजफायर के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि हमने जवानों के हाथ नहीं बांध रखे हैं। अगर कोई आतंकी हमला होगा तो मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा। अभी पांच आतंकी मारे गए।

उन्‍होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सरकार की तरफ से किसी तरह के सीजफायर की घोषणा नहीं की गई, बल्कि रमजान के पवित्र महीने को देखते हुए केवल ‘सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन’ किया गया है। राजनाथ ने कहा कि देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से व्यापक सीमा सुरक्षा प्रणाली की शुरुआत की जा रही है। इसके तहत देश की सीमाओं पर नए तकनीक के राडार लगाए जाएंगे। सीमा पर लेड लाइट्स का भी इस्तेमाल किया जाएगा, ताकि आतंकवादी अंधेरे का लाभ उठाकर देश की सीमा में न प्रवेश कर पाएं।

राजनाथ ने कहा, ‘यदि हम पिछली सरकार के अंतिम चार साल और वर्तमान सरकार के प्रथम चार साल की तुलना करें तो आपको लगेगा कि सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया है।’ राजनाथ ने आगे कहा, ‘वर्ष 2014-2017 के बीच पिछले चार वर्षों में आतंकवादी घटनाओं में कुल 619 आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि पिछली सरकार के अंतिम चार वर्षों में यह आंकड़ा केवल 471 था।’ राजनाथ ने पूर्वोत्तर में हो रही हिंसा और नक्सलवाद का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद से ही पूर्वोत्तर में घुसपैठ की घटनाओं में काफी कमी आई है। राजनाथ ने कहा, “वर्ष 1997 से लेकर 2017 तक की बात करें, तो हम देखते हैं कि पिछले दो दशक में पूर्वोत्तर में घुसपैठ की घटनाओं में 85 फीसदी कमी आई है।”

oneindia

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More