Online Latest News Hindi News , Bollywood News

बॉलीवुड के ‘100 करोड़ क्लब’ के बादशाह कैसे बन गए रोहित शेट्टी?

मनोरंजन

खुश तो बहुत होंगे रोहित शेट्टी. उनकी एक और फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है. फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ अपने रिलीज के एक हफ्ते में ही 200 करोड़ क्लब का हिस्सा बन चुकी है.

‘गोलमाल अगेन’ ने एक से ज्यादा मामलों में इतिहास रच दिया है. यह फिल्म 2017 में रिलीज हुई फिल्मों की लिस्ट में वीकेंड पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई है.

इसके साथ ही रोहित शेट्टी और अजय देवगन की जोड़ी की यह पहली फिल्म है जिसने पहले पांच दिनों में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया.

100 करोड़ की ऊंची उड़ान: इस फिल्म के साथ रोहित शेट्टी पहले ऐसे निर्देशक बन गए हैं जिनकी 6 फिल्में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली रोहित शेट्टी की पहली फिल्म थी 2011 में रिलीज हुई ‘सिंघम’. इस फिल्म ने 150 करोड़ का बिजनेस किया था. इस फिल्म में अजय देवगन का ’16 का डोला’ दर्शकों को बहुत पसंद आया था.

उसके बाद आई थी 2012 की फिल्म ‘बोल बच्चन’. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में एकबार फिर अजय देवगन नजर आए थे. उनके साथ थे अभिषेक बच्चन और कृष्णा. इस फिल्म ने 190 करोड़ का बिजनेस किया था.

इसके बाद साल 2013 में आई ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ (423 करोड़), साल 2014 की ‘सिंघम रिटर्न्स’ (216 करोड़) और साल 2015 में रिलीज हुई ‘दिलवाले’ (389 करोड़) ने रोहित शेट्टी को एक अलग ही स्तर का स्टार बना दिया.

अब हाल ही में रिलीज हुई का पाला छू लिया है. इसके अलावा भी रोहित की लगभग हर फिल्म बड़ी हिट ही साबित हुई है.

कॉमेडी और एक्शन है इस सफलता का राज:

रोहित शेट्टी की फिल्मों का एक खास फ्लेवर होता है. रंग-बिरंगा फ्रेम, बड़ा बजट, उड़ती हुई गाड़ियां और कॉमेडी में एक्शन का जबरदस्त तड़का. रोहित शेट्टी की फिल्में ऐसी होती हैं जो आपको कुछ भी सोचने पर मजबूर नहीं करतीं. न तो आपको दिमाग का इस्तेमाल करना है न दिल का उपयोग करते हुए आंसू बहाना है. दो, ढाई घंटे आपको सिर्फ हंसते जाना है.

भले ही कई बुद्धिजीवियों को ये फिल्में बकवास लगती हैं लेकिन इनका कलेक्शन और दर्शकों का इनके लिए क्रेज कुछ और ही साबित करता है. ज्यादातर लोग रोहित शेट्टी की फिल्में मूड फ्रेश करने के लिए देखने जाते हैं. रोहित भी अपने दर्शकों को निराश नहीं करते और हर बार पिछली बार से कुछ न कुछ बेहतर लेकर आते हैं.

टीवी भी है इस सफलता का बड़ा कारण:

यह बात तो रोहित शेट्टी खुद भी मानते हैं कि उनकी फिल्मों की सफलता में टीवी और सैटेलाईट राईट बहुत बड़ी भूमिका निभाते हैं. रोहित कहते हैं उनकी फिल्में पूरे परिवार के लिए होती हैं. इसीलिए किसी रविवार की बोरिंग दोपहर को अगर टीवी पर गोलमाल या सिंघम आ जाए तो पूरा परिवार उसे साथ में देखेगा.

टीवी का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इससे लोगों के जहन में फिल्म और किरदार ताजे रहते हैं. यह टीवी पर प्रसारण का ही कमाल है कि पिछली गोलमाल फिल्म के सात सालों बाद भी लोगों को पप्पी भाई, गोपाल और वसूली भाई अच्छे से याद हैं. इस किरदारों की सफलता ही दर्शकों को थिएटर तक बार-बार खींच कर लाती है.

इसके अलावा रोहित शेट्टी खुद भी टीवी की ऑडियंस के बीच बहुत मशहूर हैं. हाल ही में खत्म हुए रियलिटी टीवी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ के अलावा कॉमेडी शोज में जज की भूमिका निभाने वाले रोहित शेट्टी फैन्स की नब्ज पकड़ चुके हैं. उन्हें पता है कि लोग उनकी फिल्मों में क्या देखने आते हैं और रोहित हर बार भले ही वही स्वाद परोसते हों, लेकिन पैकिंग हमेशा नई होती है. वैसे भी यह पूरी दुनिया बेचने और खरीदने पर ही चल रही है.

News18 हिंदी

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More