23 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

बैडमिंटन: डेनमार्क ओपन में साइना की जीत, सिंधू हारकर बाहर

बैडमिंटन : डेनमार्क ओपन में साइना की जीत, सिंधू हारकर बाहर
खेल समाचार

डेनमार्क ओपन में भारत की उम्मीदों को उस वक्त करारा झटका लगा जब स्टार शटलर पीवी सिंधु पहले दौर में ही चाइना की 10वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। हालांकि दूसरी ओर विश्व की पूर्व नंबर एक बैडिमंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारीन को हराकर महिला एकल के अगले दौर में प्रवेश किया। इसके साथ ही भारत की मेडल हासिल करने की उम्मीद बरकरार है।

विश्व की नंबर दस खिलाड़ी चीन की चेन यूफे ने 43 मिनट तक चले चुनौतीपूर्ण मुकाबले में सिंधू को 21-17 23-21 से हरा दिया। कोरिया ओपन जीतने के बाद किसी भी प्रतियोगिता के शुरुआती दौर में उनकी यह लगातार दूसरी हार है। पिछले महीने उन्हें जापान ओपन के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था। ग्लासगो वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली साइना ने मरीन को 22-20 21-18 के कड़े मुकाबले में हराया। अगले राउंड के मुकाबले में साइना का सामना थाईलैंड की नितचांव जिंदपोल या रूस की इवगेनिया कोसेत्सेकाया से होगा।

बता दें कि ओलंपिक चैंपियनशिप में कैरोलिना मारीन ने ही सिंधु को फाइनल में हराकर खिताब जीता था। सिंधु को रजत पदक के साथ संतुष्ठि करनी पड़ी थी।

भारत के अन्य खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और एच एस प्रणय ने भी टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की लेकिन बी साई प्रणीत को पुरुष एकल मुकाबले के पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More