35 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

बेंगलुरु की राजलक्ष्मी ने पोलैंड में आयोजित ‘मिस वीलचेयर 2017’ में मिस पॉपुलरिटी अवार्ड जीता

बेंगलुरु की राजलक्ष्मी ने पोलैंड में आयोजित 'मिस वीलचेयर 2017' में मिस पॉपुलरिटी अवार्ड जीता
मनोरंजन

कहते हैं जहां चाह है वहां राह है. जी हां, ये बात बिल्कुल सच है. बेंगलुरु की राजलक्ष्मी ने पोलैंड में आयोजित मिस वीलचेयर 2017 में मिस पॉपुलरिटी अवार्ड जीता है. बता दें कि राजलक्ष्मी ने 3 साल पहले 2014 में मिस वीलचेयर इंडिया का खिताब अपने नाम किया था. राजलक्ष्मी चल नहीं सकतीं. दस साल पहले साल हुए एक हादसे ने उनके चलने की ताकत छीन ली थी.

दरअसल, साल 2007 में राजलक्ष्मी को चेन्नई में चल रही एक नेशनल कॉन्फरेंस के लिए कुछ पेपर प्रेजेंट करने के लिए बुलाया गया था और उस वक्त उन्होंने अपनी बीडीएस की परीक्षा दी ही थी. रास्ते में उनकी गाड़ी का एक्सिडेंट हो गया जिसमें राजलक्ष्मी को स्पाइनल इंजरी हो गई.

इस घटना के बाद भी राजलक्ष्मी ने हार नहीं मानी और अपनी आगे की पढ़ाई की. राजलक्ष्मी को साइकोलॉजी और फैशन पसंद है इसलिए उन्होंने इसमें आगे बढ़ने का फैसला किया. इसी दौरान राजलक्ष्मी को मिस वीलचेयर इंडिया के बारे में पता चला और उन्होंने इसके लिए अप्लाई किया जिसके बाद उन्होंने इसमें हिस्सा भी लिया और 2014 में इसकी विनर भी बनीं.

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More