35 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

बीजेपी गोेवा बनायेगी में सरकार, पर्रिकर बनेंगे गोवा के सीएम

मनोहर पर्रिकर ने गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, 16 मार्च को शक्ति परीक्षण
देश-विदेश

गोवा: गोवा में स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के बावजूद बीजेपी सूबे में सरकार बनाने जा रही है. एमजीएम, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अलावा तीन निर्दलीय विधायक मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री बनाए जाने की शर्त पर बीजेपी को समर्थन देने को राजी हो गए हैं. लिहाजा पर्रिकर को मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार करने के लिए बीजेपी के विधायक दिल्ली पहुंच रहे हैं.

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में बीजेपी ने 22 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. एनसीपी के चर्चिल आलमाओ ने एमजीपी, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और दो निर्दलीय के साथ अपना समर्थन बीजेपी को सौंप दिया है. एमजीएम और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन-तीन विधायक हैं, जबकि बीजेपी के 13 विधायक हैं. इस लिहाज से बीजेपी बहुमत का जादुई आंकड़ा पार कर रही है. इसके अलावा बीजेपी को और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन मिल सकता है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी गोवा में सरकार बनाने का दावा किया है. मनोहर पर्रिकर आज राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. साथ ही सरकार बनाने के लिए जोड़-तोड़ करने को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी गोवा पहुंच चुके हैं. उधर, दिग्विजय सिंह ने आज तक से खास बातचीत में कहा कि कांग्रेस पार्टी 17 सीटें जीत चुकी है. इसके अलावा तीन सीटें उनके समर्थकों ने जीती है और एक निर्दलीय विधायक भी उन्हें समर्थन दे रहा है. ऐसे में प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस की सरकार बनने की उम्मीद है.

उनका कहना है कि एनसीपी समर्थक विधायक भी उनके पक्ष में है और वह कल सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. उधर, एमजीपी के सुदीन धवलीकार ने आज तक से बातचीत में कहा कि अगर बीजेपी पर्रिकर को मुख्यमंत्री बनाती है, तो वह समर्थन देने को तैयार है. उन्होंने मामले में पत्र लिखकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से विचार करने की अपील की है. इस बाबत सुदीन ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी से भी बातचीत की है. गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने भी पर्रिकर के मुख्यमंत्री बनने की दशा में बीजेपी को समर्थन देने की बात कही है.

गोवा में किसी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के बावजूद सरकार बनाने की होड़ के मद्देनजर राजनीतिक रस्साकसी बेहद दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गई है. सूत्रों की माने तो इस बाबत दिग्विजय सिंह ने सोनिया और राहुल को अवगत करा दिया है. ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी होने की वजह से राज्यपाल उन्हें आमंत्रित करेंगे और वह सरकार बना लेंगे. दिग्विजय सिंह ने राज्य के विधायकों के साथ पहली बैठक की और गोवा की जनता का शुक्रिया अदा किया.

साभार आज तक

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More