32 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

बिन्दाल नदी की सफाई व सुरक्षा व्यवस्था केे सम्बन्ध में जिलाधिकारी से वार्ता करते हुएः विधायक गणेश जोशी

बिन्दाल नदी की सफाई व सुरक्षा व्यवस्था केे सम्बन्ध में जिलाधिकारी से वार्ता करते हुएः विधायक गणेश जोशी
उत्तराखंड

देहरादून: जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय में बिन्दाल नदी के किनारे निवासरत लोगों को बरसाती मौसम में बाढ सुरक्षा तथा नदी में होने वाली गन्दगी को दूर करने को लेकर मा. विद्यायक कैन्ठ हरबन्श कपूर तथा विद्यायक मसूरी गणेश जोशी की अगवाई में क्षेत्रीय पार्षदों तथा सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों केे साथ जिलाधिकारी एस.ए. मुरूगेशन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।देहरादून 19 जून 2017 जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय में बिन्दाल नदी के किनारे निवासरत लोगों को बरसाती मौसम में बाढ सुरक्षा तथा नदी में होने वाली गन्दगी को दूर करने को लेकर मा. विद्यायक कैन्ठ हरबन्श कपूर तथा विद्यायक मसूरी गणेश जोशी की अगवाई में क्षेत्रीय पार्षदों तथा सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों केे साथ जिलाधिकारी एस.ए. मुरूगेशन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में मा. विधायकों द्वारा बिन्दाल नदी में किनारे में निवासरत लोगों द्वारा प्रवाहित किये जाने वाले सिवर, कुडा करकट, पालतु पशुओं (गाय, सुवर आदि) के मल-मूत्र तथा आने वाले बरसाती मौसम में बाढ के जोखिम को लेकर चिन्ता व्यक्त की गई तथा जिला प्रशासन से नदी की साफ-सफाई व लोगो को बाढ से सुरक्षित करने से सम्बन्धित व्यवस्थायें सुनिश्चित करने को कहा। इस पर जिलाधिकारी ने नगर निगम को सिाचाई, लो.नि.वि तथा अन्य सम्बन्धित विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए तात्कालिक साफ सफाई/निर्माण करने व निवसरत लोगों की सुरक्षा के लिए मौके पर सर्वे करते हुए खतरनाक प्वाईट पर आवश्यक सुधार/निर्माण करने तथा अनाधिकृत रूप से सिवर, गोबर, कुडा करक्कट नदी में फेकने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होने दीर्घ कालिक व्यवस्था के तहत नगर निगम को सम्बन्धित पार्षदों से सिवर निर्माण से सम्बन्धित प्रस्ताव सदन में पारित करवाने के साथ ही सम्बन्धित अनापत्ति धारक ऐजेन्सी/विभागों को सुपूर्द करने के निर्देश दिये। उन्होने नगर निगम को बरसात के मौसम में शहर में लगातार जगह-जगह बिलीचिग पाउडर/दवाईयों का छिडकाव करने तथा आवश्यक साफ सफाई पर जोर देने के निर्देश दिये। इस अवसर पर सम्बन्धित विभाग व क्षेत्रीय पार्षद उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More