33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

”बाहुबली 2” ने 8 दिन में 900 करोड का किया बिजनेस

मनोरंजन

मुंबई: एसएस राजामौली की फिल्‍म ‘बाहुबली 2’ हर दिन नए रिकॉर्ड और कमाई को नए ऐतिहासिक स्‍तर पर ले जा रही है। फिल्‍म भारतीय बाजार में गुरुवार को ही 500 करोड़ क्‍लब में पहुंच गई है, वहीं शुक्रवार को रिलीज के 8 दिनों बाद फिल्‍म ने वर्ल्‍डवाइड 925 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

ट्रेड एनालिस्‍ट रमेश बाला के मुताकि, 28 अप्रैल को रिलीज के आठवें दिन या यह कहें कि पहले शुक्रवार को भी फिल्‍म ने ताबड़तोड़ कमाई की है। भारतीय बाजार में ‘बाहुबली 2’ ने 587 करोड़ रुपये की नेट कमाई कर ली है। चार भाषाओं में रिलीज इस फिल्‍म की देश में ग्रॉस कमाई 745 करोड़ रुपये है।

ट्रेड एनालिस्‍ट तरण आदर्श के मुताबिक, ‘बाहुबली 2’ के हिंदी डब वर्जन ने 8 दिनों में 266.75 करोड़ रुपये का नेट बिजनेस कर लिया है। गुरुवार को फिल्‍म ने 22.75 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।, जबकि शुक्रवार को इसने 19.75 करोड़ रुपये की कमाई की। उम्‍मीद की जा रही है कि दूसरे हफ्ते में ही यह फिल्‍म हिंदी में 300 करोड़ क्‍लब में शामिल हो जाएगी।

शनिवार और रविवार को ‘बाहुबली 2’ की कमाई में और इजाफा होगा। हालांकि हॉलीवुड‍ फिल्‍म ‘गार्जियन्‍स ऑफ गैलेक्‍सी 2’ से कुछ हिस्‍सों में फिल्‍म को टक्‍कर जरूर मिलेगी। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि फिल्‍म भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर लाइफटाइम 1000 करोड़ रुपये की कमाई जरूर कर लेगी।

विदेशों में जल्‍द 200 करोड़ क्‍लब में एंट्री

विदेशी बाजार में भी ‘बाहुबली 2’ 200 करोड़ क्‍लब की ओर बढ़ चली है। फिल्‍म ने आठ दिनों में विदेशों में 180 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्‍म को सबसे अधिक रेस्‍पॉन्‍स अमेरिका में मिला है, जहां फिल्‍म 100 करोड़ रुपये के करीब पहुंच चुकी है।

‘बाहुबली 2’ साल 2015 में रिलीज ‘बाहुबली’ का दूसरा भाग है। दर्शकों को करीब दो साल से फिल्‍म के दूसरे भाग इंतजार था। इसका प्रमुख कारण एक सवाल था कि कटप्‍पा ने बाहुबली को क्‍यों मारा? बहरहाल, दर्शकों को अब इस सवाल का जवाब मिल चुका है और यह फिल्‍म विजुअल ट्रीट के तौर पर भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

Related posts

3 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More