29 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

प्रो कबड्डी लीग 2017: दबंग दिल्ली ने तमिल थलाइवाज को रोमांचक मुकाबले में 30-29 से मात दी

प्रो कबड्डी लीग 2017: दबंग दिल्ली ने तमिल थलाइवाज को रोमांचक मुकाबले में 30-29 से मात दी
खेल समाचार

गुरुवार को खेले गए इंटर जोन मुकाबले में दबंग दिल्ली ने तमिल थलाइवाज को रोमांचक मुकाबले में 30-29 से मात दी। आखिरी क्षणों में कप्तान मेराज शेख के करिश्माई सुपर रेड की बदौलत दबंग दिल्ली ने अजय ठाकुर की तमिल थलाइवाज को हराया। पूरे मैच में तमिल टीम विरोधी टीम में दबदबा बनाए हुए थे लेकिन आखिरी मिनटों में कप्तान मेराज शेख ने अपने आखिरी सुपर रेड में तमिल थलाइवाज के जबड़े से मैच छीन लिया। हालांकि पूरे मैच में सबसे ज्यादा 13 अंक अजय ठाकुर ने हासिल किया लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे।

दिल्ली ने टॉस जीता और कोर्ट चुना

पहले हाफ में दोनों टीमें

पहला रेड करने डी प्रदाप आए और रेड खाली गया। मेराज ने अपने पहले रेड में ही डिफेंडर अमित हुडा का शिकार कर टीम का खाता खोला।

अजय कुमार ने अपने पहले रेड में एक अंक हासिल किया, रोहित बलियान लॉबी से बाहर चले गए जिसकी वजह से उन्हें आउट होना पड़ा।

चौथे मिनट में रवि दलाल का सक्सेसफुल रेड और तमिल के डिफेंडर को आउट किया। मेराज शेख का एक और सक्सेसफुल रेड और इसके साथ दिल्ली दंबग ने तमिल टीम पर 4-2 से बढ़त दिलाई।

सातवें मिनट में रोहित बालियान ने अरुण को रनिंग हैंड टच कर टीम को एक अंक दिलाया। आठवें मिनट के सुपर टैकल रेड में मेराज शेख को अजय ठाकुर ने टैकल किया और टीम को दो अंक दिलाया।

12वें मिनट में मेराज शेख ने डी प्रदाप को रनिंग हैंड टच कर अपनई टीम को 7-6 से बढ़त दिलाई। 14वें मिनट में अजय ठाकुर ने डू ओर डाय रेड में एक रेड अंक अर्जित कर टीम का स्कोर बराबरी पर लाया।

16वें मिनट के डू ओर डाय रेड में अजय ठाकुर ने बाजीराव होडगे को टच कर एक और रेड अंक अपने खाते में डाला।

17वें मिनट में तमिल थलाइवाज के डिफेंडरों ने मेराज को टैकल किया। 20वें मिनट के सुपर टैकल रेड में मेराज शेख को युवा विजय तेवतिया ने टैकल किया।
पहले हाफ के ख़त्म होने तक दोनों टीमें 12-12 के स्कोर के साथ बराबरी पर है।

तमिल थलाइवाज के लिए पहले हाफ की सबसे अच्छी बात ये रही कि उसके स्टार रेडर अजय ठाकुर अपने फॉर्म में लौट आए हैं। आपको बता दें, पहले हाफ में अजय ठाकुर सिर्फ एक बार टैकल हुए हैं।

दूसरे हाफ में दोनों टीमें

दूसरे हाफ के सुपर टैकल रेड में आर श्रीराम को तमिल के डिफेंडरों ने टैकल कर दो अंकों से दिल्ली पर बढ़त दिलाई।

इसके बाद अगले ही रेड में अजय ठाकुर ने रनिंग हैंड टच कर एक रेड अंक हासिल किया। अब तमिल थलाइवाज 15-12 के स्कोर के साथ दबंग दिल्ली पर बढ़त ले ली है।

5 वें मिनट के डू ओर डाय रेड में लगातार तीसरी बार अजय ने अपनी टीम के लिए अंक हासिल किये। 7वें मिनट में डिफेंडर अमित हूडा ने रोहित बलियान को टैकल किया।

10वें मिनट के डू ओर डाय रेड में मेराज शेख को तमिल के डिफेंडरों ने फिर से टैकल किया। 11वें मिनट के “डू ओर डाय रेड”में अजय ठाकुर ने सुनील को हैंड टच कर टीम के लिए एक और अंक हासिल किया।

टूर्नामेंट में अजय ठाकुर पहली बार अपने रंग में दिखे हैं और अब तक 30 मिनट के खेल में अजय ने कुल 7 अंक हासिल किए हैं।12वें  मिनट के सुपर टैकल रेड में अजय ठाकुर ने एक बार फिर रेड अंक हासिल किए। अजय आज रुकने वाले नहीं है और सुपर टेन पॉइंट हासिल करने के करीब पहुँच चुके हैं।

13वे मिनट में अबुलफजल ने एक बोनस पॉइंट हासिल कर जरूर एक अंक हासिल किया। 14वें मिनट में अजय ठाकुर ने नीलेश शिंदे को आउट किया और इस तरह से दबंग दिल्ली पहली बार मैच में ऑलआउट हो गई है। अजय ठाकुर ने टूर्नामेंट में पहली बार अपना सुपर टेन रेड पॉइंट हासिल किया। इस तरह से तमिल थलाइवाज 25-22 अंको के साथ दबंग दिल्ली पर तीन अंको की बढ़त बना ली है।

16वें मिनट में एक बार फिर अबुलफजल दिल्ली के लिए कारगर साबित हुए और एक रेड पॉइंट हासिल किए।

17वें मिनट के रेड में अजय ठाकुर ने नीलेश शिंदे और सुनील को आउट किया। अब तमिल थलाइवाज ने दिल्ली दबंग के ऊपर 27-23 अंको से बढ़त बना ली है।

18 वें मिनट के रेड में दिल्ली ने दो अंक हासिल किए और टाइमआउट का इशारा।
अब फासला दोनों टीमों के बीच सिर्फ तीन अंको का रह गया है।

19वें मिनट में अमित हूडा आउट, अब फासला सिर्फ दो अंको का रह गया है। इसके बाद के प्रपंजन को मेराज शेख ने टैकल किया। 28-27 के स्कोर के साथ अब फासला सिर्फ एक अंक का रह गया है।

20 मिनट के आखिरी रेड में मेराज के सुपर रेड ने तमिल थलाइवाज के जबड़े से मैच छीन लिया।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More