34 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

प्रत्येक सोमवार व बृहस्पतिवार को विधायकों से भेंट करेंगे मुख्यमंत्री

प्रत्येक सोमवार व बृहस्पतिवार को विधायकों से भेंट करेंगे मुख्यमंत्री
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक सप्ताह प्रदेश के समस्त सांसदों व विधायकों से भेंट के लिए दिन, समय व स्थान निर्धारित कर दिया है। इसके अंतर्गत मुख्यमंत्री द्वारा सप्ताह में प्रत्येक शुक्रवार को अपरान्ह 04 बजे से 05 बजे तक का समय सांसदों के लिए एवं सप्ताह में प्रत्येक सोमवार व बृहस्पतिवार को अपरान्ह 04 बजे से 05 बजे तक का समय विधायकगण से भेंट हेतु निश्चित किया गया है। मुख्यमंत्री सांसदों व विधायकों से निर्धारित दिवस एवं समय पर श्री लाल बहादुर शास्त्री भवन (सचिवालय एनेक्सी) में भेंट करेंगे।

इस सम्बन्ध में प्रदेश के समस्त सांसदों एवं विधायकों को सम्बोधित अपने पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने बड़ी उम्मीदों के साथ सांसदों एवं विधायकों को अपना प्रतिनिधि चुना है। इन जनप्रतिनिधियों को अपना अधिकांश समय क्षेत्र में जनता के बीच देना होता है। क्षेत्रीय जनता से सम्पर्क के दौरान इन्हें कुछ ऐसे प्रार्थना-पत्र भी प्राप्त होते हैं, जिन पर शासन स्तर पर कार्रवाई अपेक्षित होती है।

मुख्यमंत्री ने यह भी उल्लिखित किया कि जनता की समस्याओं के सम्यक एवं त्वरित निराकरण हेतु एवं इन जनप्रतिनिधयों के समय के सदुपयोग के दृष्टिगत भेंट की यह व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने भरोसा जताया कि इसके माध्यम से जनता की समस्याओं की ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त हो सकेगी और उनके निराकरण के लिए सार्थक प्रयास किए जा सकेंगे।

श्री योगी ने यह विश्वास भी व्यक्त किया है कि भेंट हेतु निर्धारित समय में सांसदों एवं विधायकों से सुगमतापूर्वक विचार-विमर्श हो सकेगा और इस दौरान उपयोगी सुझाव भी प्राप्त होंगे। भेंटवार्ता सुविधापूर्वक सम्पन्न हो, इसके दृष्टिगत मुख्यमंत्री ने समस्त सांसदों और विधायकों से मुलाकात के समय अपने साथ किसी अन्य को न लाने का अनुरोध भी किया है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More