23 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

पी0बी0ओ0आर0 पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए: विधायक गणेश जोशी

पी0बी0ओ0आर0 पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए: विधायक गणेश जोशी
उत्तराखंड

देहरादून: आज पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोशिएशन महिला प्रकोष्ठ उत्तरराखण्ड़ के द्वितिय स्थापना दिवस का आयोजन ओ0एन0जी0सी0 के घोष आॅडीटोरियम में किया गया। पी0बी0ओ0आर0 स्थापना दिवस समारोह में उत्तराखण्ड़ सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता, आबकारी, एवं वित्त मंत्री श्री प्रकाश पंत जी मुख्य अतिथि तथा मसूरी विधायक श्री गणेश जोशी बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे।

स्थापना दिवस के अवसर पर पी0बी0ओ0आर0 पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोशिएशन के केन्द्रीय अध्यक्ष श्री शमसेर सिंह बिष्ट ने मुख्य अतिथि का तथा महिला प्रकोष्ठ उत्तरराखण्ड की अध्यक्षा श्रीमति राजकुमारी थापा ने विधायक श्री गणेश जोशी स्वागत किया।

इस अवसर पर पी0बी0ओ0आर0 पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोशिएशन के पदाधिकारियों ने विधायक श्री गणेश जोशी जी का आभार व्यक्त किया कि पूर्व सैनिक होने के नाते वह पूर्व सैनिकों की हर सम्भव मदद हेतु न सिर्फ पहलकदमी दिखाते हैं बल्कि हर समस्या का निदान अपने माध्यम से करते आ रहे हैं। उनके द्वारा पूर्व सैनिकों की मांगों को उन्होने सदन से सड़क तक उठाया है और विश्वास जताया कि भविष्य में भी पूर्व सैनिकों की जायज मांगों को पूर्ण करने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

इस अवसर पर विधायक गणेश जोशी जी ने पी0बी0ओ0आर0 सदस्यों की मांगों की पैरवी करते हुए मुख्य अतिथि काबीना मंत्री श्री प्रकाश पंत जी से मांग की कि पूर्व सैनिकों की सभी मांगों को यथाशीघ्र पूर्ण करने हेतु प्रयास किया जाए। उन्होंने कहा कि जो राष्ट्र अपने शहीद सैनिकों का सम्मान करना जानता है उस देश की सीमाएं हमेशा सुरक्षित रहती हैं। इसीलिए मेरा प्रयास रहता है कि शहीदों की यादों को आने वाली पीढ़ियों के लिए हमेशा जिंदा रखा जाए। इसी क्रम में देहरादून में शीघ्र ही राष्ट्रीय युद्ध स्मारक बनाने हेतु प्रयास किया जा रहा है।

पी0बी0ओ0आर0 के कार्यालय भवन हेतु जमीन की मांग को भी उन्होंने कबीना मंत्री के समक्ष रखा। विधायक जोशी ने कहा कि पूर्व सैनिकों के बच्चों को मिलने वाली छात्रवृत्ती के लिए पूर्व में 50 प्रतिशत अंकों की अर्हता थी जिसे अब बढ़ा दिया गया है। इस कारण कई छात्र इस छात्रवृत्ती लाभ से वंचित हो रहे हैं अतः इसे पूर्व की ही भांति रखा जाए। ओ0आर0ओ0पी0 से संबंधित जो पेचीदगियां शेष रह गई हैं उनके सार्थक समाधान के लिए भी पैरवी करने की आवश्यकता है। सीएसडी कैंटीन में मिलने वाली मदीरा पर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार से टैक्स लगाकर महंगा कर दिया था जिससे कि पूर्व सैनिकों पर अतिरिक्त कीमत अदा कर मदीरा प्राप्त हो रही है। विधायक श्री गणेश जोशी जी ने काबीना मंत्री श्री प्रकाश पंत जी से अनुरोध किया कि पूर्ववर्ती सरकार द्वारा लगाये गये टैक्स को समाप्त कर पूर्व सैनिकों को राहत दें।

माननीय मंत्री जी ने विधायक जी को आश्वस्त किया कि प्रधानमंत्री माननीय मोदी जी तथा भाजपा की पूर्व की सरकारों ने हमेशा ही वीर सैनिकों को सबसे आगे आ कर सम्मान दिया है। इसलिए पूर्व सैनिकों की ओर से अवगत कराई गई समस्त मांगों पर राज्य सरकार पूरी गंभीरता से कार्य करेगी। आगामी कैबीनेट बैठक में इस दिशा में पूर्व सैनिकों को राहत देने के लिए भरसक प्रयास किये जायेंगे। मंत्री जी ने अवगत कराया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार सैनिकों के सम्मान में कोई कमी नहीं रहने देगी

इस अवसर पर कार्यक्रम में स्थापना दिवस के अवसर पर पी0बी0ओ0आर0 पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोशिएशन के संरक्षक एवं सीएमआई के चेयरमैन श्री आर0के0 जैन (पद्यमश्री), महिला प्रकोष्ठ की महासचिव ममता थापा जी, सचिव माधुरी राई, संगठन मंत्री मंजू थापा एवं सैकडों पूर्व सैनिक एवं महिलाऐं उपस्थित रहीं।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More