39 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

पहले टी-20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 93 रनों से मात दी

खेल समाचार

कटक में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 93 रनों से मात देकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। जीत के लिए 181 रनों की लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 16 ओवर में 87 रनों पर ढेर हो गई। इस मुकाबले में एक बार फिर से श्रीलंकाई बल्लेबाज़ विकेट में टिकने में नाकाम साबित हुए। श्रीलंकाई टीम की तरफ से अनुभवी सलामी बल्लेबाज़ उपुल थरंगा ने सबसे ज़्यादा 23 रनों की पारी खेली। उनके अलावा बाएं हाथ के बल्लेबाज़ कुशल परेरा ने टीम के लिए 19 रनों का योगदान दिया। आपको बता दें अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में रनों के मामले में टीम इंडिया की ये सबसे बड़ी जीत है।

भारत की तरफ से स्पिनरों ने एक बार फिर से कमाल का प्रदर्शन किया। ख़ास तौर पर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाज़ी का मुज़ाहिरा पेश करते हुए 4 ओवर में 23 रन देते हुए 4 विकेट चटकाए। इस चार विकेट के साथ ही चहल इस साल अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं। चहल के अब टी-20 में साल 2017 में 19 विकेट हो गए हैं जबकि इसके बाद नंबर आता है अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान का जिनके नाम इस साल अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में कुल 17 विकेट हैं। चहल के अलावा चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने भी इस मैच में अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए 4 ओवर में 18 रन देते हुए 2 विकेट हासिल किए। हार्दिक पांड्या ने भी गेंदबाज़ी का जौहर दिखाते हुए 3 ओवर में 29 रन खर्च करते हुए 3 विकेट लिए।

इससे पहले टॉस जीत कर श्रीलंका की टीम ने भारत को पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए आमंत्रित किया। भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया। मेज़बान टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ लोकेश राहुल ने सबसे अधिक 61 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 48 गेंदों का सामना किया। राहुल के अलावा चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे धोनी ने 22 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 39 रनों का योगदान दिया। अंत में धोनी का पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे मनीष पांडेय ने बखूबी साथ दिया, जिन्होंने 18 गेंदों पर नाबाद 32 रनों की पारी खेली। सीरीज का अगला मुकाबला 22 दिसम्बर को इंदौर में खेला जाना है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More