37 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

न्यूजीलैंड को पहली बार रौंदकर टीम इंडिया ने नेहरा को दी विजयी विदाई

खेल समाचार

टीम इंडिया ने बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में अपने अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को जीत के साथ विदाई दी। मेजबान टीम ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में कीवी टीम को 53 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को राजकोट में खेला जाएगा। यह टीम इंडिया की न्यूजीलैंड पर टी20 इंटरनेशनल मैच में पहली जीत भी रही। इससे पहले दोनों देशों के बीच 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए थे, जिसमें कीवी टीम ने हर बार बाजी मारी थी।

बहरहाल, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने दर्शकों से खचाखच भरे फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (80) और शिखर धवन (80) की उम्दा पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 202 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 26* रन की तेजतर्रार पारी खेली। जवाब में कीवी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बना सकी। हालांकि, आशीष नेहरा अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच में कोई विकेट नहीं ले सके और चार ओवर में 29 रन दिए।

नेहरा ने की शानदार शुरुआत, कीवी पारी मैच से पूरे समय रही बाहर

टीम इंडिया द्वारा मिले विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मार्टिन गप्टिल (4) को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराया। पांड्या ने लांगऑफ पर सुपरमैन के समान शानदार कैच लपका। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने ओपनर कॉलिन मुनरो (7) को क्लीन बोल्ड करके मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया।

इसके बाद कप्तान केन विलियमसन (28) और टॉम लैथम ने तीसरे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी की। फिर हार्दिक पांड्या ने विलियमसन को धोनी के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद अक्षर पटेल ने टॉम ब्रूस (10) को डीप मिडविकेट पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। दो गेंद के बाद ही अक्षर ने कॉलिन डी ग्रैंडहोम को शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराया।

फिर बुमराह की गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने सटीक थ्रो जमाकर हेनरी निकोलस (6) को रनआउट किया। अगले ही ओवर में युजवेंद्र चहल ने टॉम लैथम (39) को स्टंपिंग कराया। जल्द ही जसप्रीत बुमराह ने टिम साउदी (8) को विकेटकीपर धोनी के हाथों झिलवाया। टीम इंडिया की ओर से अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More