35 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जेसी राइडर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी नहीं करना चाहता है

खेल समाचार

महज 46 गेंदों पर शतक ठोकने वाले न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज जेसी राइडर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने को लेकर उत्सुक नहीं है। दुबई में चल रहे वर्ल्ड इंडोर क्रिकेट फेडरेशन कप में मेजबान टीम पर जीत दर्ज करने के बाद राइडर ने कहा है कि उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने की जल्दी नहीं है। पीटीआई से बात करते हुए राइडर ने कहा, ” मेरे जीवन में सबकुछ ठीक चल रहा है और फिलहाल मैं जिंदगी का ‘लुत्फ’ उठा रहा हूं। अभी मैं इंडोर विश्व कप पर ध्यान दे रहा हूं और इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की कोई योजना नहीं है। अगर यह होता है तो अच्छा है और अगर नहीं होता है तो कोई बात नहीं।”

गौरतलब है कि साल 2013 में क्राइस्टचर्च के एक बार के बाहर कुछ बदमाशों ने राइडर पर बेरहमी से हमला किया था। जिसके बाद राइडर बुरी तरह जख्मी हो गए और उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। चोटें इतनी गहरी थी कि राइडर को आईसीयू में 56 घंटे तक अचेत (कॉमा) अवस्था में रहे। हालांकि इस हमले के तीन साल बाद 2016 में दो लोगों को दोषी करार देते हुए अदालत ने सजा सुनाई। माना गया कि राइडर पर हमला किसी दुश्मनी की वजह से नहीं हुआ था। बल्कि ये हमला अपराधी किस्म के लोगों ने लूटपाट के लिए किया था।

बता दें, इंडोर क्रिकेट विश्व कप के 10वें सत्र में राइडर सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। इंडोर क्रिकेट के लोकप्रियता को लेकर राइडर ने कहा, ” मैं इस बारे में आश्वस्त नहीं हूं। इससे पहले भीअंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले कई खिलाड़ियों ने इंडोर क्रिकेट खेला है। मैं भी काफी लंबे अरसे के बाद मैदान में वापसी कर रहा हूं। ये अपनी पसंद की बात है इसलिए इस बात की गारंटी नहीं दे सकता कि और भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर खेलने आएंगे या नहीं।”

मालूम हो, राइडर ने 48 ODI मैचों में तीन शतक और छह अर्धशतकों की मदद से 1362 रन बनाये हैं। वहीं 18 टेस्ट मैचों में उन्होंने तीन शतक और छह अर्धशतकों की मदद से 1269 रन बनाये हैं।

By: sportswallah

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More