37 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

नये मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल करने के अभियान की अध्यक्षता करते हुएः जिलाधिकारी

नये मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल करने के अभियान की अध्यक्षता करते हुएः जिलाधिकारी
उत्तराखंड

देहरादून: अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरविन्द पाण्डेय की अध्यक्षता में 18 वर्ष पूर्ण करने वाले/ कर चुके युवक/युवतियों को मतदाता सूची में अधिक से अधिक शामिल करने के लिए राजनितिक पार्टी तथा कालेज प्रशासन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गयी।

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि 18 वर्ष पूर्ण करने वाले सभी मतदाता सामान्य निर्वाचन मतदाता सूची में अनिवार्य रूप से शामिल हो सकें, इसके लिए एक जुलाई से 31 जुलाई 2017 तक एक व्यापक अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें बी.एल.ओ/बूथ लेबल आफिसर डोर टू डोर जाकर नये मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल करने की कार्यवाही करेंगे। उन्होने सभी राजनैतिक प्रतिनिधियों के सदस्यों से अपील की कि वे भी अपने स्तर पर बूथ लेबल एजेंट नियुक्त करते हुए नये लोगों को मतदाता सूची में शामिल करने के लिए प्रेरित करें, साथ ही मतदाता सूची में किसी भी प्रकार की डूप्लीकेसी होने पर उसे  सामने लाते हुए उसमें करैक्शन करने में सहयोग प्रदान करें। उन्होने सभी कालेज प्रशासन के प्रतिनिधियों को उनके यहां अध्ययनरत् छात्र/छात्राओं को मतदाता सूची में शामिल करने के लिए एक व्यक्ति को नोडल कार्मिक नामित करते हुए कार्य करनें, साथ ही उन्होने कालेज प्रशासन प्रतिनिधि तथा राजनैतिक पार्टी के प्रतिनिधियों को इस अभियान का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करते हुए आवश्यक सुझाव प्राप्त करते हुए कार्य करने का आग्रह किया। उन्होने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन अपने स्तर से बडे़ पैमाने पर प्रचार-प्रसार कर रहा है साथ ही उन्होेने सभी के समन्वय से नये मतदाताओं को शामिल करते हुए अभियान को सफल बनाने का आग्रह किया।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन कार्यालय से दीप जोशी, विभिन्न राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधि तथा कालेज प्रशासन के प्रतिनिधि सत्येन्द्र, आनन्द सिंह, केसी जुयाल आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More