27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

नडाल ने जुआन मार्टिन को 4-6, 6-0, 6-3, 6-2 से हराया, 16 वे ग्रैंड स्लैम जीतने से महज एक कदम दूर

खेल समाचार

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच चुके हैं। शनिवार को खेले गए पुरुष एकल के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में नडाल ने जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को 4-6, 6-0, 6-3, 6-2 से हराया। अब नडाल अपने 16 वे ग्रैंड स्लैम जीतने से महज एक कदम दूर है। फाइनल में नडाल का मुकाबला केविन एंडरसन से होगा।

बता दें, इससे पहले 31 वर्षीय राफेल नडाल सिर्फ दो बार (2010 और 2013) यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किए हैं। अब रविवार को नडाल अपने करियर के 23वें और साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम फाइनल में खेलेंगे। इस साल नडाल 10वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतकर पहले ही नया कीर्तिमान रच चुके हैं। मैच के शुरुआत से ही डेल पोत्रो काफी थके हुए लग रहे थे और उनमें आत्मविश्वास की कमी दिख रही थी। मैच के दौरान नडाल ने कुल 46 विनर शॉट लगाए और 20 सहज गलतियां की, जबकि डेल पोत्रो 23 ही विनर शॉट ही लगा पाए और 40 सहज गलतियां की।

मैच जीतने के बाद नडाल ने कहा, “ये मेरे लिए बहुत भावुक पल है। कई साल तक चोटिल रहने और परेशानियों से जूझने के बाद वापसी करना मेरे लिए अद्भुत है। मैंने कई सारे मैच खेले, जिसमें कुछ खास नहीं कर सका। लेकिन पिछले तीन मुकाबलों में बहुत सकारात्मक रहा, और यह तो मेरे लिए सबसे अच्छा रहा। मुझमें पूरी ऊर्जा से खेलने का जुनून अब अभी है।”

वहीं, पहले सेमीफाइनल मुकाबले में 32वें नंबर के केविन एंडरसन ने स्पेन के 12वें वरीय पाब्लो करेनो बुस्ता को 4-6, 7-5, 6-3, 6-4 से मात देकर फाइनल का टिकट कटाया था। पिछले 52 साल के टेनिस इतिहास में किसी भी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाने वाले एंडरसन पहले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हैं।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More