37 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 2 विकेट से हराया

दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 2 विकेट से हराया
खेल समाचार

आबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को दो विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। इस जीत के हीरो तेज गेंदबाज शादाब खान और फहीम अशरफ रहे। शादाब खान ने जहां ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए एक विकेट के साथ नाबाद 16 रनों की पारी खेली। वहीं फहीम ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया।

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर श्रीलंकाई टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। सलामी बल्लेबाज द्नुश्का गुनातिलाका (51) और दिलशान मुनावीरा (17) ने पहले विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की। दिलशान एक आउट होने के बाद श्रीलंका के लिए समरविक्रमा ने भी 32 रनों की शानदार पारी खेली। मुकाबले में पाकिस्तानी पेस बैटरी के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज बेबस नजर आ रहे थे।

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की। इसके बाद पारी के 19वें ओवर में फहीम अशरफ ने आखिरी तीन गेंदों पर इसिरू उडाना, उदावते और शनाका को आउट किया। 23 वर्षीय फहीम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पाकिस्तान के पहले और दुनिया के छठवें गेंदबाज हैं। फहीम के हैट्रिक की बदौलत पाकिस्तान ने श्रीलंका को 124 रन पर रोक दिया।

इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम के लिए शुरुआत बेहद खराब रही। लेकिन ओपनर फखर जमान दुर्भाग्यशाली रहे और 11 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। फखर के आउट होते ही श्रीलंकाई गेंदबाजों ने पाक को 55/4 के स्कोर पर धकेल दिया। बाबर आजम (1), शोएब मलिक (9) और अहमद शहजाद (27) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौटे। इसके बाद अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज और कप्तान सरफराज अहमद ने पांचवें विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की।

हफीज को पथिराना ने परेरा के हाथों कैच करवाया और मैच में वापसी करने की कोशिश की। लेकिन तब तक स्कोर 100 पर पहुंचा था। इसके बाद आखिरी ओवर में मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंचा, जहां पाक को जीत के लिए पांच गेंदों में 12 रन बनाने की जरुरत थी। शादाब खान ने छक्का मारकर श्रीलंका के जबड़े से जीत को छीना। श्रीलंका की तरफ से थिसारा परेरा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More