24 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

दूसरे टी 20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया

दूसरे टी 20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया
खेल समाचार

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी 20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। खतरनाक गेंदबाजी के बाद तीसरे विकेट के लिए हुए शतकीय साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली। भारत को 118 पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जरूरी 119 के लक्ष्य को दो विकेट खोकर 27 गेंद पहले हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड(नाबाद 48) और मोएजिज हेनरिक्स (नाबाद 66 ) ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी (109) कर टीम को आसान जीत दिला दी। हेड ने अपनी 34 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया तो हेनरिक्स ने 46 गेंद की धुंआधार पारी में 4 चौका और चार गगनभेदी छक्के लगाए।

119 के छोटे लक्ष्य के बचाव में उतरी भारतीय टीम ने शुरुआत तो शानदार की लेकिन सलामी बल्लेबाज को पवेलियन भेजने के बाद कोई और विकेट हासिल नहीं कर पाए। पारी के दूसरे ओवर में बुमराह ने पहले कप्तान डेविड वार्नर(2) को कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच कराया तो तीसरी ओवर की पांचवीं गेंद पर भुवनेश्वर ने आक्रामक बल्लेबाज एरोन फिंच(8) को कोहली के हाथों कैच करा मैच में टीम की वापसी कराई लेकिन इसके बाद हेड और हेनरिक्स विकेट पर जम गए और किसी भी गेंदबाज को हावी नहीं होने दिया।

इससे पहले टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को तहस नहस करते हुए 118 रनों पर ही रोक दिया। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों खासकर चार विकेट लेने वाले जेसन बेहरनडॉर्फ के सामने भारतीय बल्लेबाज जल्दी-जल्दी विकेट खोते रहे।

मेजबान टीम की तरफ केदार जाधव ने 27 हार्दिक पांड्या ने 25 रन बनाए। इस मैच में भारत के सात बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके और इसी कारण टीम 20 ओवरों में 118 रनों पर ही ढेर हो गई।

जेसन के अलावा ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने दो विकेट लिए। नाथन कल्टर नाइल, एंड्रयू टाई और मार्कस स्टोइनिस को एक-एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। हैदराबाद में खेला जाने वाला तीसरा और अंतिम मैच अब फाइनल की तरह बन गया है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More