33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

डोईवाला को आदर्श एवं सुन्दर विधान सभा बनाने के लिए सबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करते हुएः आयुक्त गढवाल मण्डल विनोद शर्मा

डोईवाला को आदर्श एवं सुन्दर विधान सभा बनाने के लिए सबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करते हुएः आयुक्त गढवाल मण्डल विनोद शर्मा
उत्तराखंड

देहरादून: विधान सभा डोईवाला को आदर्श एवं सुन्दर विधान सभा बनाने के लिए आयुक्त गढवाल मण्डल विनोद शर्मा द्वारा कैम्प कार्यालय देहरादून में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिसमें जिलाधिकारी देहरादून वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून नगर पालिका, जिला पंचायत, लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग, जल संस्थान, साडा आदि विभागों के अधिकारियों द्वारा भाग लिया गया।

बैठक में आयुक्त गढवाल मण्डल विनोद शर्मा द्वारा उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत मा. मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देशन में डोईवाला एवं अन्य क्षेत्रों से स्वच्छता अभियान चलाया गया तथा स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। उन्होने इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी अधिकारियों एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं जिला पंचायत को निर्देश दिये है कि वे शहर की साफ सफाई का विेशेष खयाल रखें तथा शहर की जो नालियां चैक हो रखी है उन्हे तत्काल साफ कर दी जाय। उन्होने निर्देश दिये है कि जो सार्वजनिक शौचालय खराब है उन्हे तत्काल ठीक कराये जाय । उन्होने यह भी निर्देश दिये है कि यदि नगर पालिका द्वारा यह शौचालय ठीक नही कराये जाते है तो इन शौचालयों को साडा के माध्यम से ठीक करवाये जाय जिसके लिए उन्होने ने सचिव साडा को पुराने शौचालय के स्थान पर दो नये शोचालय बनाने के निर्देश दिये। उन्होने सचिव साडा को डोईवाला चैक में तथा अधिशासी अधिकारी जिला पंचायत को भानियवाला ़ित्रराहे पर हाई माक्स लाईट लगाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि डोईवाला विधान सभा मा. मुख्यमंत्री का विधान सभा क्षेत्र है जिसको एक सुन्दर विधान सभा बनाई जानी है जिसमें सभी व्यवस्थायें ठीक प्रकार से होनी चाहिए। उन्होने नगर पालिका को यह भी निर्देश दिये है कि डोईवाला में जो भी सब्जी की ठेलियंा संचालित हो रही है उनका अनिवार्य रूप से रजिस्टेशन किया जाय तथा बिना रजिस्टेशन वाली ठेलियों का चालान किया जाय तथा सब्जी की ठेलियों के संचालन के लिए कोई एक निर्धारित स्थान चिन्हित किया जा।

लो.नि.वि. की समीक्षा करते हुए आयुक्त द्वारा अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये गये है कि डोईवाला क्षेत्र के अन्तर्गत जितनी भी छोटी बडी सडके है जिसमें शेर गढ, खैरी, भनियवाला, दुघली आदि क्षेत्रों का ओचक निरीक्षण कर जिन सडकों में खड्डे है उन्हे चिन्हित करते हुए तत्काल ठीक कराते हुए सभी सडके खड्डा मुक्त किया जाय। उन्होने साईन बोर्डो को भी पेन्ट कराने के निर्देश दिये। उन्होने जिलाधिकारी को भी निर्देश दिये है कि वह भी लो.नि.वि. एवं राष्ट्रीय राज मार्ग के अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित कर उनके द्वारा किये जाने कार्यो की भी जानकारी प्राप्त कर लें। उन्होने यह भी निर्देश दिये है कि कार्य कम अवधि के है उनकी उलग सूची तथा जो कार्य लम्बी अवधि के है उनकी अलग सूची तैयार कर ली जाय। उन्होने चीनी मील के शौचालयों को भी ठीक कराने के निर्देश दिये।

विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए आयुक्त द्वारा अधिशासी अभियन्ता विभाग विभाग को निर्देश दिये है कि विधानसभा क्षेत्र डोईवाला में 24 घन्टे विद्युत आपूर्ति सुचारू की जाय। उन्होने यह भी निर्देश दिये है कि सडक के बीज में जो विद्युत पोल आ रहे है ऐसे पोलों को चिन्हित करते हुए उन्हे दूसरे स्थान पर सिफ्ट किया जाय तथा क्षेत्र में जो भी विद्युत लाईने झूल रही है। उन्हे तत्काल दुरस्थ किया जाय। उन्होने सभी विद्युते पोलों को लाल एवं सफेद पेन्ट से पेन्ट करने के निर्देश दिये। उन्होने जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि क्षेत्र में जलापूर्ति ठीक प्रकार से होनी चाहिए तथा सभी ओवर हैण्ड टैकों की साफ सफाई तथा जो लाईने बदली जानी है उन्हे बदलने की व्यवस्था की जाय ताकि क्षेत्र में पीने की पानी की कोई समस्या न हो। उन्होने याया- यात व्यवस्था को दुरूस्थ करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कों आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जिलाधिकारी रविनाथ रमन ने अधिशिसी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिये है कि डोईवाला द्वोत्र में जो भी नालियां बन्द पडी है उन्हे तुरन्त साफ की जाय तथा क्षेत्र में कुडा डालने के लिए एक चिन्हित स्थान निर्धारित किया जाय जहां कुडा इकट्टा किया जाय तथा कुडा उठाने के लिए एक गाडी की भी व्यवस्था की जाय।

बैठक में मंहामंत्री भजपा संदीप सैनी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वीटी अग्रवाल पुलिस अधीक्षक स्वेता चैबे, सचिव साडा जी.सी गुणवन्त, अपर जिलाधिकारी प्रशासन हरबीर सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, अधिशासी अधिकारी जिला पंचायत अधिशासी अभियन्ता लो.नि.वि. विद्युत विभाग , जल संस्थान आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More