34 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

टिहरी पहुंचे उत्तराखंड हिमालयन एमटीबी के राइडर्स

टिहरी पहुंचे उत्तराखंड हिमालयन एमटीबी के राइडर्स
उत्तराखंड

देहरादून: उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद द्वारा आयोजित द अल्टीमेट उत्तराखंड हिमालयन एमटीबी चैलेंज में भाग लेने वाले 15 देशों से आये 56 राइडर्स ने 6 दिनों में नैनीताल से शुरुआत कर पिथौरागढ़, बागेश्वर, कर्णप्रयाग होते हुए 684 किलोमीटर का रास्ता तय करते हुए गुप्तकाशी पहुंचे। रेस के पहले दिन से जीत बनाते हुए कोलंबिया के ऑस्कर ने आज छठे दिन भी गुप्तकाशी से टिहरी कुल 164 किलोमीटर कि दूरी केवल 6 घंटे 10 मिनट में समाप्त करते हुए सबसे पहले पहुंच कर प्रथम स्थान हासिल किया, वहीँ 4 मिनट कि दूरी से पहुंचे कजाखस्तान के किरिल कज़ान्त्सेव ने दूसरे स्थान हासिल किया. इस साइकिल रेस में भाग ले रही महिला राइडर्स कि टीम में यूक्रेन की हन्ना वेर्हेलेस ने इस रेस को 6 घंटे 53 मिनट में समाप्त करते हुए जीत का परचम लहराया, वहीँ पुर्तगाल कि इल्डा पेरेइरा ने 11 मिनट कि देरी से दूसरा स्थान हासिल किया. इस रेस में भाग ले लेने वाले भारतीय राइडर्स भी अच्छा प्रदर्शन दिखा रहे हैं जिसमे आर्मी के रमेश आले, वेंकटेश्वरलु रेड्डी, भैरब देउरी, पूर्ण बहादुर प्रधान 5 से 8वें स्थान पर है और हरयाणा के शिवेन 9वें स्थान पर है.

रेस के दौरान बीच में पड़ने वाले हर एक गांव और कस्बे के लोगों ने तालियां बजाकर राइडर्स का उत्साह बढ़ाया वहीँ राइडर्स ने भी चलती साइकिल से हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। 9 दिनों तक चलने वाली 884 किलोमीटर की साइकिल रेस का अंत मसूरी में होगा जहां फाइनल रिजल्ट्स बताये जायेंगे। रेस में जितने वालो के लिए कुल धन राशी 10 लाख रूपए रखी गई है. पुरस्कार समारोह में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री द्वारा इस रेस को जीतने वाले सभी राइडर्स को सर्टिफिकेट्स और प्राइज मनी से सम्मानित किया जायेगा.

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More