32 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

टाटा ओपन महाराष्ट्र ट्रॉफी: सिमोन ने फाइनल में एंडरसन को हरा ख़िताब पर किया कब्जा

खेल समाचार

टाटा ओपन महाराष्ट्र ट्रॉफी में शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में फ़्रांस के गैर वरीयता प्राप्त गिल्स सिमोन ने दूसरी वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन को सीधे सेटों में मात देते हुए ख़िताब पर कब्जा किया। दुनिया के 89 रैंक के सिमोन ने 14वीं रैंक के एंडरसन को 7-6 और 6-2 से हराया।

सिमोन जो एक समय अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 6ठवीं रैंक पर थे। उन्होंने इस प्रतियोगिता में डिफेंडिंग चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त रॉबर्टो बौटिसटा अगट को हराया। उसके बाद उन्होंने दुनिया के 6ठवीं रैंक के मारिन सिलिच को हराकर फाइनल में जगह बनाई।

साल 2015 में मार्सिल में मिली जीत के बाद सिमोन का ये पहला ख़िताब है। फाइनल में उन्होंने एंडरसन को पूरी तरह से मुकाबले से बाहर रखा, जबकि वह साल 2017 के अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचे थे। 36 मिनट चले इस मुकाबले में एंडरसन संघर्ष करते हुए नजर आये।

दर्शकों से खचाखच भरे बालेवाड़ी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में खेले गए इस मुकाबले से पहले भी सिमोन इस एटीपी में लगातार उलटफेर करते आये थे। उन्होंने विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज क्रोएशियाई खिलाड़ी सिलिच को डेढ़ घंटे में मात देकर इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर किया था। हालांकि सिलिच से वह पहला सेट हार गए थे। लेकिन ने दूसरे सेट में वापसी की और सिलिच को एक भी मौका नहीं दिया।

हालांकि सिलिच विंबलडन 2017 के उपविजेता रहे हैं। साथ ही इससे पहले हुए 5 मुकाबलों में उन्होंने सिमोन को 4 में मात दी थी। हालांकि इससे पहले आखिरी बार सिमोन ने उन्हें मियामी मास्टर्स में मात देने में कामयाबी हासिल की थी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More