26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

जोगीवाल में बीजेपी परवादून जिला कार्यसमिति की बैठक को सम्बोधित करते हुएः मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

जोगीवाल में बीजेपी परवादून जिला कार्यसमिति की बैठक को सम्बोधित करते हुएः मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत
उत्तराखंड

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जोगीवाला में बीजेपी परवादून जिला कार्यसमिति की बैठक में शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री रावत ने बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए कहा कि सुशासन के लिए राज्य सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है। सचिवालय में ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही कि फाईलों के मूवमेंट में तेजी आए और कोई भी फाईल तीन-चार से अधिक टेबिल पर न जाए। शासन की कार्यप्रणाली को पारदर्शी व समयबद्ध बनाने का सिस्टम विकसित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि भारत सरकार से भी हर प्रकार का सहयोग मिल रहा है। उत्तराखण्ड में चारधाम आॅल-वेदर रोड़ व ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल प्रोजेक्ट के काम में तेजी लाई गई है। प्रोजेक्ट को समय से पूरा किया जा सके, इसके लिए लगातार अनुश्रवण किया जा रहा है। स्वच्छ गंगा अभियान(नमामि गंगे) में तेजी लाने के लिए राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन की कार्यकारी समिति ने करीब 19 अरब रूपये लागत की 20 परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की है। इन परियोजनाओं में 13 परियोजनाएं अकेली उत्तराखण्ड की है। देहरादून जिले में स्थित 300 मेगावाट का लखवाड़ मल्टीपरपज प्रोजेक्ट के वाटर कम्पोनेेंट (2578.23 करोड़ रूपए) का 90 प्रतिशत का वहन केंद्र सरकार द्वारा किया जाना है। केंद्रीय जल संसाधन मंत्री सुश्री उमाभारती जी द्वारा केंद्र से धनराशि जल्द निर्गत किए जाने के प्रति आश्वस्त किया गया है।

मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि राज्य में आई.आई.टी की तर्ज पर एक सेंट्रल प्लास्टिक इंजीनियरिंग टेक्नोलोजी इंस्टीट्यूट स्थापित की जाएगी। इस संबंध में स्वयं केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री श्री अनंत कुमार द्वारा जानकारी दी गई है। उत्तराखण्ड में 100 जन औषधि केंद्र खोले जायेंगे, जहां काफी कम कीमत पर दवाईयां उपलब्ध होंगी। राज्य के 6 अस्पतालों को ई-अस्पताल बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि सोलह वर्ष से अधिक समय हो जाने के बाद भी उत्तरप्रदेश के साथ प्रकरण लम्बित हैं। वर्तमान में उत्तराखण्ड व उत्तर प्रदेश सरकारों की सकारात्मक मंशा है। केंद्र सरकार का भी सहयोगी रूख है। यूपी के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के साथ बैठक बहुत ही सकारात्मक रही है। लम्बित प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से सुलझा लिया जाएगा। अनेक मामलों पर सहमति बनी है।

मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी के बद्रीनाथ धाम व प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ धाम के दर्शनों के लिए आने से हमारा उत्साहवर्धन हुआ है। देश-विदेश में सकारात्मक संदेश गया है। चारधाम यात्रा के लिए पुख्ता व्यवस्थाएं की गई हैं। हजारों की संख्या में रोजाना श्रद्धालु चारधाम पर आ रहे हैं। जीएसटी एक्ट पारित करने वाला उŸाराखण्ड अग्रणी राज्यों में शामिल है। जीएसटी से देश की जीडीपी बढ़ेगी और उपभोक्ता राज्य होने से उŸाराखण्ड को राजस्व में लाभ होगा। इस अवसर पर सांसद डा. रमेश पोखरियाल निशंक, विधायक श्री उमेश शर्मा काउ सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More