26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

जिलाधिकारियों सेे विडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करते हुएः मुख्य सचिव एस रामास्वामी

जिलाधिकारियों सेे विडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करते हुएः मुख्य सचिव एस रामास्वामी
उत्तराखंड

देहरादून: नायब तहसीदार के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती और पदोन्नति की कार्यवाही शीघ्र पूरी करें। लोक सेवा आयोग को एक हफ्ते के अंदर अधियाचन भेजें। डिजिटल इंडिया के तहत भूमि आधुनिकीकरण कार्यक्रम की समीक्षा सचिव राजस्व एक हफ्ते बाद करेंगे। तब तक सभी जिलाधिकारी अपने-अपने जिलों में कार्य पूर्ण कर लें। सार्वजनिक स्थानों पर अनधिकृति रूप से बने धार्मिक स्थलों को हटाने, अन्य स्थान पर स्थापित करने या विनियमित करने की टाइम लाइन तय कर सूचित करें। ये निर्देश मुख्य सचिव श्री एस.रामास्वामी ने सचिवालय में जिलाधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिये।

बताया गया कि नायब तहसीलदार के 100 पद रिक्त हैं। पचास प्रतिशत सीधी भर्ती और पचास प्रतिशत पदोन्नति के माध्यम से इन पदों पर नियुक्तियां होनी है। मुख्य सचिव ने गहरी नाराजगी जताई कि बार-बार राजस्व परिषद द्वारा पत्र भेजे जाने पर भी जिलों से सूचना नहीं प्राप्त है। पद रिक्त होने की वजह से राजस्व का कार्य बाधित हो रहा है। इसके साथ ही भू-लेख अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी के पदों पर भी शीघ्र भर्ती करने के निर्देश दिये गये। भूमि आधुनिकीकरण के बारे में निर्देश दिये गये कि इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करें। इसके लिए सजरा(नक्शा), जमींदारी विनाश भूमि(जेडए) और गैर जमींदारी विनाश भूमि (नान जेडए) की सूचना जल्द मुहैया करायें। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों से धार्मिक स्थलों के बारे में भी शीघ्रता से कार्य करने के निर्देश दिये गये। अनधिकृत रूप से बने धार्मिक स्थलों को हटाने, अन्य स्थान पर स्थापित करने या विनियमित करने के लिए जिलाधिकारी टाइम लाइन निर्धारित करें।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More