34 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

‘जियोफोन’ की प्री-बुकिंग सिर्फ 500 रुपये में आज से कराएं, जानें प्रोसेस

देश-विदेशव्यापार

नई दिल्ली: रिलायंस जियो के चर्चित जियोफोन की प्री-बुकिंग आज शाम से शुरू हो रही है. अब तक 4जी इंटरनेट बाज़ार में बड़ी चुनौती बने जियो ने मोबाइल बाज़ार में तहलका मचाने की लगभग पूरी तैयारियां कर ली है. कंपनी का लक्ष्य है कि वो लगभग 50 करोड़ जियोफोन बेचेगी. कंपनी के अनुसार, 4जी टेक्नॉलॉजी वाला उसका यह हैंडसेट भारत में, भारतीयों द्वारा व भारतीयों के लिए बनाया गया है. रिलायंस जियो के ग्राहक जियोफोन के जरिए 153 रुपए महीने में अनलिमिटेड डेटा का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके साथ ही कंपनी ने 53 रुपए का साप्ताहिक प्लान व 23 रुपए में दो दिन का प्लान भी पेश किया है. कंपनी के ग्राहकों के लिए वायस कॉल हमेशा के लिए फ्री है.

क्या है कीमत

कंपनी ने इस फोन की कीमत जमानत राशि के रूप में 1500 रुपये रखी है. प्री-बुकिंग के समय 500 रुपये जमा करवाने होंगे, जबकि बाकी 1000 रुपये फोन मिलने पर अदा करने होंगे. अगर कोई ग्राहक तीन साल यानी 36 महीने बाद जियोफोन लौटाता है तो उसे 1500 रुपये लौटा दिए जाएंगे. इस तरह से जियोफोन की ‘प्रभावी कीमत शून्य रुपये’ रहेगी.

कैसे होगी जियोफोन की बुकिंग

जियोफोन की बुकिंग 24 अगस्त यानी आज शाम 5 बजे के आसपास शुरू होगी. जियोफोन की प्रीबुकिंग को लेकर लोगों की उत्सुकता को देखते हुए उसने आफलाइन व आनलाइन बंदोबस्त किए हैं. फोन की प्री बुकिंग 500 रुपये के भुगतान के साथ कंपनी की वेबसाइट व एप ‘मायजियो’ तथा रिलायंस डिजिटल आदि स्टोर पर की जा सकती है.

फीचर्स  और डिज़ाइन
– अल्फान्यूमैरिकल कीपैड
– फोर वे नेविगेशन
– कॉन्पैक्ट डिजाइन
– 2.4″ क्यूवीजीए डिस्प्ले
– बैटरी और चार्जर
– एसडी कार्ड स्लॉट
– कैमरा
– माइक्रोफोन और स्पीकर
– कॉल हिस्ट्री
– फोन कॉन्टैक्ट
– रिंगटोन
– टॉर्च लाइट
– एफएम रेडियो

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More