22 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

जनसंख्या नियंत्रण पर उत्तराखंड का रूख सकारात्मक: मनु गौड़

जनसंख्या नियंत्रण पर उत्तराखंड का रूख सकारात्मक: मनु गौड़
उत्तराखंड

नई दिल्ली: जनसंख्या नियंत्रण के मामले में उत्तराखंड सरकार ने सकारात्मक रूख दिखाया है। सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के टैक्सपेयर्स एसोसिएशन आॅफ भारत को सूबे में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर आश्वस्त किया है। टैक्सपेयर्स एसोसिएशन आॅफ भारत के प्रयासों का समर्थन करते हुए रावत ने कहा है कि बढ़ती जनसंख्या का मामला सच में एक भयानक स्तिथि में है। जनसंख्या का जिस तरह से विस्तार हो रहा है वह चिंता का विषय है। उनहोने कहा कि उनकी सरकार इस मामले में बेहतरी के लिए हरसंभव प्रयास करने पर ध्यान देगी।

दरअसल टैक्सपेयर्स एसोसिएशन आॅफ भारत के अध्यक्ष मनु गौड़ ने उत्तराखंड में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर शुक्रवार को त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुलाकात की। गौड़ ने मुलाकात में मुख्यमंत्री के सामने जनसंख्या नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों से उन्हें अवगत कराया। देश की सबसे बड़ी समस्या से मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए गौड़ ने मांग की कि उत्तराखंड में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाया जाये। इस पर रावत ने सकारात्मक रूख दिखाते हुए उनकी मांग पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया है।

टैक्सपेयर्स एसोसिएशन आॅफ भारत के जरिये देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर भारत फाॅर पाॅपुलेशन लाॅ के नाम से एक मुहिम शुरू की गई है। संस्था का मानना है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनने से देशवासियों को इसका बड़े पैमाने पर लाभ मिलेगा क्योंकि देश की सभी मौजूदा समस्याओं की मूल में बढ़ती जनसंख्या ही है और जनसंख्या नियंत्रण कानून बनने के बाद टैक्सपेयर्स के पैसों का सदुपयोग हो सकेगा व देश से गरीबी मिटकर देश समृद्धि की ओर बढ़ेगा। इसलिए जनसंख्या की गति को नियंत्रित करना बेहद आवश्यक है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More