37 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

चुनाव फतह के लिए राहुल ने बनाई जबरदस्त रणनीति, ‘व्हाट्सएप के जरिए बरसेंगे वोट’

उत्तर प्रदेश

अमेठी: यूपी में 2019 लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। एक ओर जहां बीजेपी महागठबंधन को परास्त करने के उद्देश्य से अमित शाह चुनावी रणनीति बनाने में लगे हैं वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी बीजेपी को हराने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। एक ओर जहां अपने यूपी दौरे में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के नेताओं और सोशल मीडिया वालंटियर्स को ‘अपना बूथ-सबसे मजबूत’ का फार्मूला देते हुए हर बूथ से 51 फीसदी वोट का टारगेट रखा है। वहीं राहुल ने भी अपने अमेठी दौरे में एक भारी भरकम सोशल मीडिया टीम गठित करने का ऐलान किया है। राहुल गांधी ने अपने नेताओं को ‘वन बूथ, वन यूथ’ का फॉर्मूला दिया है जिसके तहत लोकसभा के सभी बूथों पर एक सोशल मीडिया कर्मी तैनात किए जाएंगे जो मतदाताओं को व्हाट्सएप के जरिए जोड़ने और कांग्रेस के पक्ष में फिजा बनाने का काम करेंगे।

राहुल गांधी ने अपने दौरे के पहले दिन गौरीजंग में पार्टी कार्यालय में सोशल मीडिया सेल के 150 सदस्यों और जिले के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी सोशल मीडिया टीम से मिले और उन्हें ‘वन बूथ वन यूथ’ का प्लान समझाया। इस प्लान के तहत अमेठी संसदीय क्षेत्र में करीब 1900 बूथों पर सोशल मीडिया से जुड़े एक कार्यकर्ता की तैनाती की जाएगी। अगर दो सदस्य हो जाएं तो और भी बेहतर है। सोशल मीडिया कार्यकर्ता के अलावा बूथ पर पार्टी कार्यकर्ता और वरिष्ठ पदाधिकारी भी सक्रिय रहेंगे।

बता दें कि अमेठी लोकसभा सीट पर 1500 से ज्यादा बूथ हैं। सभी बूथ पर एक कार्यकर्ता को तैनात करना है। उसकी जिम्मेदारी होगी कि वह अपने बूथ का व्हाट्स एप ग्रुप बनाएगा और उसे लोगों से जोड़ेगा। अमेठी में सोशल मीडिया के टीम से जुड़ने वालों साथियों को कांग्रेस की तरफ से ट्रेनिंग दी जाएगी। वर्तमान में अमेठी-रायबरेली के 200 सक्रिय सदस्यों को पहले ट्रेनिंग दी जा चुकी है। वन बूथ वन यूथ प्लान के तहत हर बूथ का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है, जिसके माध्यम से सोशल टीम मतदाताओं को उसमें जोड़ेगी। साथ ही राहुल गांधी के पक्ष में फिजा बनाएगी और मोदी सरकार के खिलाफ ख़बरों और उनके झूठ को प्रसारित करेगी। इसी तरह फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी मतदाताओं को जोड़ने की कोशिश है।

oneindia

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More