32 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

ग्रैंड मास्टर विश्वनाथन आनंद रन एडम स्पोर्ट्स एक्सपर्ट्स बोर्ड में हुए शामिल

खेल समाचार

मुंबई: भारत की एकमात्र खेल प्रतिभा एप्प रन एडम ने पांच बार के विश्व शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद को रन एडम स्पोर्ट्स एक्सपर्ट्स बोर्ड में शामिल किया है और उन्होंने इस करार पर हस्ताक्षर किए हैं। वे बोर्ड सदस्य होने के साथ ही इसे सलाह भी देंगे और इसके ब्रांड एम्बेसेडर भी होंगे। धोनी पहले से ही इस विशेषज्ञ बोर्ड का हिस्सा हैं और रन एडम के साथ एक संरक्षक की भूमिका में भी हैं। रन एडम भारत में खेल प्रतिभाओं का पोषण और उन्हें बढ़ावा देने के लिए और उन्हें अपने सपनों को साकार करने में मदद के लिए सक्रिय है। रन एडम एप्प खिलाड़ियों को हितधारकों के साथ जोड़ता है, जिसमें विशेषज्ञों, कोच, अकादमियों, विशेषज्ञों, प्रायोजक शामिल हैं।

एक एक्सेस तकनीक-सक्षम मंच बनने के लिए डिजाइन, रन एडम एक 360 डिग्री खेल प्रतिभा बाजार है जो विभिन्न संसाधनों के त्वरित और आसान पहुंच प्रदान करता है। रन एडम एप्प खेल समुदाय के लिए निरूशुल्क है और वर्तमान में गूगल प्लेस्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है और उम्मीद है कि वह एक सप्ताह के भीतर एप्पल स्टोर पर उपलब्ध होगी।

भारतीय ग्रैंड मास्टर विश्वनाथन आनंद ने रन एडम के साथ अपने सहयोग के बारे में कहा कि ”रन एडम के साथ मेरा सहयोग शतरंज के कोचिंग दृष्टिकोण में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर होगा। एप्प मुझे शतरंज उम्मीदवारों को प्रशिक्षित करने में सक्षम बनाएगा जो कोचिंग का उपयोग कठिन पाते हैं। कई उभरती उम्मीदवारों के संघर्ष को इस तरह की पहल के माध्यम से रन एडम द्वारा पूरा किया जाएगा। यहां मैं रन एडम ग्राहकों को खेल के बारे में क्या जानता हूं और मैं अपने व्यक्तिगत अनुभवों को भी साझा करेगा। मुझे आशा है कि शतरंज के लिए रन एडम प्लैटफॉर्म की पहुंच के साथ अपने जुनून को सक्षम करने के लिए उभरती प्रतिभाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता प्राप्त करने में मदद मिलेगी।”

रन एडम के सीईओ और एमडी के.येरागासेल्वन ने कहा कि ”रन एडम में पहले से ही एम.एस. धोनी हमारे संरक्षक और ब्रांड एम्बेसेडर हैं। विश्वनाथन आनंद द्वारा अब हमारे स्पोर्ट्स एक्सपर्ट्स बोर्ड में शामिल होने से, यह शतरंज खिलाड़ियों को अपने खेल के साथ-साथ उनके दृष्टिकोण को सीखने और इसे निखारने में मदद मिलेगी। आनंद की भागीदारी ना सिर्फ योग्य उम्मीदवारों को शतरंज की बारीकियों को सिखाएगी, बल्कि इससे हमारे मंच का विस्तार कई गुना बढ़ेगा। हम रन एडम में विश्वनाथन आनंद का स्वागत करते हैं और खेल में कई लोगों के सपने को सच करने की उम्मीद करते हैं। ऐसे खेल प्राप्तकर्ताओं को ध्यान में रखते हुए जिन्होंने अपना समय, सलाह और प्रयास दिया है, मुझे लगता है कि भारत को एक खेल महाशक्ति के रूप में सशक्त बनाने का हमारा दृष्टिकोण दूर नहीं है।”

रन एडम मास्टरक्लास, हर पखवाड़े 5 मई 2018 से खेल के उम्मीदवारों के लिए रन एडम एप्प पर शतरंज चौंपियन द्वारा आयोजित किया जाएगा। आनंद के एक घंटे के सत्र में 30 मिनट खेल के बारे में अलग अलग चीजों को सिखाने, अपने व्यक्तिगत अनुभवों पर 15 मिनट और उनके जीवन के सबकों पर 15 मिनट होंगे। रन एडम के सलाहकार के रूप में, विश्वानन्धन आनंद सामान्य तौर पर खेल के बारे में अपने ज्ञान और समझ में लाएंगे और स्पोर्ट्स के समुदाय के हितों को बेहतर ढंग से चलाने के लिए रन एडम गाइड के लिए विशेष रूप से खेलेंगे। इंडियन ग्रैंड मास्टर रन एडम के लिए ब्रैंड एम्बेसडर होंगे।

UPUK Live

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More