32.1 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

गुरूग्राम में स्कूली बस हमले पर बोले केजरीवाल, धर्म-जाति के नाम पर देश तोड़ने की हो रही कोशिश

देश-विदेश

पद्मावत के खिलाफ कई राज्यों में लगातार विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। उधर, बुधवार को गुरूग्राम में एक स्कूली बस पर किए गए हमले को लेकर 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें सोहना कोर्ट में पेश करने के बाद 14 दिनों की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है। इस बीच, स्कूली बस को प्रदर्शनकारियों की तरफ से निशाना बनाए जाने की हर तरफ कड़ी आलोचना की जा रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये एक ऐसी घटना से जिसके चलते देश को पानी में डूब मरना चाहिए। केजरीवाल ने आगे कहा कि जब से उन्हें इस घटना का पता चला है और उन्होंने घटना की वीडियो देखी है, वह पूरी रात बेचैन रहे और सो नहीं पाए।

केजरीवाल ने कहा कि मैं भी हिंदू हूं, भगवान राम का भक्त हूं और मैं पूछना चाहता हूं अगर भगवान राम ज़िंदा होते तो उन लोगों को क्या सज़ा देते? भगवान राम ने जो सजा रावण को दी उससे भी कठोर सज़ा उन लोगों को देते।

सीएम केजरीवाल ने कहा, “मैं अपने सभी बच्चों से अपील करता हूं कि आपसे जब भी कोई पूछे कि बड़े होके क्या बोनोगे तो कहना- एक अच्छा इंसान, एक अच्छा नागरिक और अच्छा देशभक्त।” उन्‍होंने कहा कि इस देश को कुछ लोग धर्म और जाति के नाम पर तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ये बिलकुल भी सही नहीं है। आज गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में मैं ये बात इसलिए उठा रहा हूं क्यूंकि मैं भारत माता से प्यार करता हूं और मैं अपने भारत की ऐसी दशा होते नहीं देख सकता।

उधर, हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मैं इस बात से आश्वस्त हूं कि आज इसका जरूर कोई ना कोई समाधान निकलेगा। उन्होंने कहा कि हमें पहले से ऐसी किसी घटना का कोई अंदेशा नहीं था।

गौरतलब है कि बुधवार को गुरूग्राम में एक नामी स्कूल के करीब 20-25 छात्र उस समय बाल बाल बच गए जब पद्मावत फिल्म का विरोध कर रहे लोगों की उग्र भीड़ ने उनकी बस पर हमला बोला। उस पर पथराव किया। हरियाणा में सोहना सहित कुछ अन्य जगहों पर भी वाहनों पर हमला करने की घटनाएं हुई हैं।

गुरूवार को एक शख्स ने वाराणसी में फिल्म पद्मावत के विरोध में एक सिनेमा हॉल के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि, पुलिस ने उसे फौरन हिरासत में लेकर ऐसा करने से रोक दिया।

Live हिन्दुस्तान

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More