39 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

किसी कारण से नहीं बुक कर पाए थे JioPhone तो, आपके लिए है सुनहरा मौका

किसी कारण से नहीं बुक कर पाए थे JioPhone तो, आपके लिए है सुनहरा मौका
देश-विदेश

नई दिल्ली: अगर आप रिलायंस जियो (Reliance jio) का फोन नहीं बुक कर पाए थे तो कंपनी आपके लिए एक और मौका लेकर आई है. एक बार फिर से JioPhone की बुकिंग शुरू हो गई है. इतना ही नहीं, कंपनी उन लोगों से खुद की संपर्क कर रही है जिन्होंने JIO की वेबसाइट पर जाकर JioPhone के बारे में डिटेल जानने की कोशिश की थी. ऐसे लोगों को कंपनी की ओर से मैसेज भेजकर JioPhone लेने के लिए कहा जा रहा है. इस मैसेज में एक लिंक भी है, जिसपर क्लिक कर कंपनी को बता सकते हैं कि आप JioPhone लेने के इच्छुक हैं. इसके अलावा रिलायंस जियो ने टोलफ्री नंबर 18008898889 जारी किया है, जिसपर कॉल कर JioPhone के फोन के लिए ऑर्डर दिया जा सकता है.

JioPhone की पहली प्री बुकिंग 24 अगस्त को शुरू हुई थी और 26 अगस्त तक चलती रही थी. इस दौरान कंपनी ने करीब 60 लाख बुकिंग हासिल की थी. कंपनी का दावा है कि अब तक ज्यादातर लोगों को JioPhone डिडिवरी कर दी गई है.

मालूम हो कि देश में निजी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के मोबाइल ग्राहकों की कुल संख्या अक्टूबर महीने में बढ़कर 95.38 लाख हो गई. ग्राहकों की कुल संख्या में भागीदारी के लिहाज से एयरटेल पहले स्थान पर बनी हुई है.

दूरसंचार कंपनियों के शीर्ष संगठन सीओएआई के ताजा आंकड़ों के अनुसार अक्टूबर महीने में कुल मोबाइल ग्राहकों की संख्या 31 लाख बढ़कर 95.38 लाख हो गई. इस संख्या में रिलांयस जियो व एमटीएनएल के अगस्त 2017 तक के ही आंकड़े शामिल हैं.

आंकड़ों के अनुसार आलोच्य महीने में भारती एयरटेल 29.90 प्रतिशत बाजार भागीदारी के साथ पहले स्थान पर रही. उसके ग्राहकों की संख्या अक्तूबर में 31.5 लाख बढ़कर 28.52 करोड़ रही. ग्राहकों की संख्या के लिहाज से वोडाफोन इंडिया 20.83 करोड़ ग्राहकों के साथ दूसरे व आइडिया सेल्यूलर 19.08 करोड़ ग्राहकों के साथ तीसरे स्थान पर रही.

आलोच्य महीने में एयरसेल व टेलीनोर के ग्राहकों की संख्या में भारी गिरावट आई. हालांकि अक्तूबर महीने के इन आंकड़ों में रिलायंस जियो व एमटीएनएल के ग्राहकों की अगस्त महीने तक की संख्या ही शामिल है.

Zee News

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More