21 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

ओला और उबर चालकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की दी धमकी

देश-विदेश

नई दिल्‍ली: कैब एग्रीगेटर्स उबर और ओला के ड्राइवर्स ने 18 मार्च की मध्‍यरात्रि से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। यह हड़ताल मुंबई, नई दिल्‍ली, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे जैसे प्रमुख शहरों में होने की संभावना है। हड़ताल का आह्वान करने वाली महाराष्‍ट्र नवनिर्माण वाहातुक सेना के संजय नाइक ने बताया कि ओला और उबर ने ड्राइवर्स को यह आश्‍वासन दिया था, लेकिन आज वो अपनी लागत भी नहीं निकाल पा रहे हैं। उन्‍होंने 5-7 लाख रुपए निवेश किए हैं, और उन्‍हें उम्‍मीद थी कि वह 1.5 लाख रुपए प्रति माह तक कमाई करेंगे लेकिन उन्‍हें इसकी आधी भी कमाई नहीं हो रही है। इसकी वजह इन कंपनियों का कुप्रबंधन और मनमानी है।

नाइक ने आगे कहा कि ये टैक्‍सी सेवा देने वाली कंपनियां ड्राइवर के मालिकाना वाले वाहनों की तुलना में कंपनी के मालिकाना वाली कारों को पहली प्राथमिकता दे रही हैं। इस वजह से ड्राइवरों की कमाई में गिरावट आई है।

इन टैक्‍सी सेवा देने वाली कंपनियों ने मुद्रा योजना के तहत ड्राइवरों को बिना किसी प्रमाणन के लोन लेने के लिए लोन-गारंटी पत्र भी दिए हैं, कमाई न होने पर अब ये ड्राइवर लोन का भुगतान करने में चूक कर रहे हैं।

अकेले मुंबई में 45,000 कैब हैं लेकिन कमाई घटने से 20 प्रतिशत वाहन सड़कों पर नहीं चल रहे हैं। नाइक ने कहा कि अगर हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। उन्‍होंने कहा कि ड्राइवर्स ने एमएनएस नेता राज ठाकरे से भी इस संबंध में हस्‍तक्षेप करने की मांग की है।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More